शामली: श्रावण मास महाशिवरात्रि का पर्व बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया।

शामली: श्रावण मास महाशिवरात्रि का पर्व बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया।

- in Shamli
39
0

डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा
सनसनी सुराग न्यूज
जनपद शामली
कांधला नगर में श्रावण मास महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया शिवभक्त कावड़ियों के साथ हजारों श्रद्धालुओं ने भगवान आशुतोष का जलाभिषेक कर आशीर्वाद प्राप्त किया इस दौरान कड़ी सुरक्षा को लेकर भारी पुलिस बल तैनात रही।
काँधला नगर क्षेत्र में श्रावण मास महाशिवरात्रि के पर्व को लेकर श्रद्धालुओं व कावंड़ियों में भारी उत्साह देखने को मिला गुरुवार को महाशिवरात्रि के शुभ लग्न शुरू होने के साथ हरिद्वार से गंगाजल लेकर शिवालय लौट रहे कावड़ियों ने बम बम की जय घोष के साथ सर्वप्रथम जलाभिषेक किया नगर के पूर्वी यमुना नहर मनकामेश्वर महादेव मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए सैकड़ों कावड़ियों की भारी भरकम भीड़ लाइन में खड़ी हो गई महाशिवरात्रि का शुभ लग्न शुरू होने के साथ ही शिवालय के भीतर जलाभिषेक शुरू किया गया बम बम की जय घोष के साथ देर शाम तक कावड़ियों व नगर से आए श्रद्धालुओं ने हजारों की संख्या में भगवान आशुतोष का जलाभिषेक कर मन्नत मांगी। मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण किया गया। वही नगर के मराठा कालीन शिव तालाब मंदिर वह सूरजकुंड महादेव मंदिर श्री नीलकंठ महादेव मंदिर सहित नगर क्षेत्र के शिवालयों में हजारों श्रद्धालुओं ने उत्साह के साथ भगवान शिव का पूजन कर जलाभिषेक किया नगर के शिवालयों में सुरक्षा की दृष्टि के चलते भारी पुलिस बल तैनात रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि विसर्जन यात्रा आज भल्ला स्टेडियम से शुरू होकर हरकी पैड़ी हरिद्वार पहुंची।

हरिद्वार। पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी की