उत्तरकाशी : कुंभ पर्व में सोमवती अमावस्या के दिन उत्तरकाशी में भी शाही स्नान को लेकर उत्साह

उत्तरकाशी : कुंभ पर्व में सोमवती अमावस्या के दिन उत्तरकाशी में भी शाही स्नान को लेकर उत्साह

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
70
0
@admin
  • संतोष साह

धार्मिक संगठन से जुड़े लोगों,संतों ने कुंभ महापर्व को लेकर सोमवती अमावस्या 12 अप्रैल को उत्तरकाशी में भी शाही स्नान करने की तैयारी शुरू कर दी है। कई संतों,रावल,पंडितों, कथा वाचकों ने भी शाही स्नान को लेकर सहमति दी है। शाही स्नान कोविड -19 के नियमों का पालन करते हुए हो इसको भी ध्यान में लेने की बात की जा रही है।

उत्तरकाशी में पहली बार संत,महंत,रावल,विद्वान,देव डोली,निशान,पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ संतों संग भक्ति के रंग में शाही स्नान को लेकर उत्साह होने की बात की जा रही है। 108 चिदानंद महाराज,गंगोत्री रावल रविन्द्र सेमवाल, पांच मंदिर समिति अध्यक्ष सुरेश सेमवाल, स्वामी कमलेशा नंद,महंत विश्वनाथ अजय पुरी, हनुमान मंदिर पुजारी शिव प्रसाद शास्त्री समेत अन्य ने शाही स्नान को लेकर सहमति दी है। श्री गंगा दशहरा महोत्सव समिति के संस्थापक शांति प्रसाद शास्त्री मानस प्रेमी कहा कि सौम्यकाशी में गंगा सनान व गंगा दर्शन का दिव्य फल है। उन्होंने कहा कि महाकुंभ पर्व को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : नवरात्रि में दुर्गा भवानी का गढ़वाली भजन खूब प्रचारित होने के साथ भक्तों को भा रहा है,गीत व स्वर दिए हैं कैलाश सेमवाल ने

संतोष साह इन दिनों नवरात्र चल रहे हैं।