उत्तरकाशी : सीमा जागरण मंच का उद्देश्य समृद्ध भारत,समर्थ भारत है : मुरलीधर

उत्तरकाशी : सीमा जागरण मंच का उद्देश्य समृद्ध भारत,समर्थ भारत है : मुरलीधर

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
269
0
@admin
[21/10, 4:43 pm] Shaha Ji Punjab Kesri: उत्तरकाशी : सीमा जागरण मंच का उद्देश्य समृद्ध भारत,समर्थ भारत है : मुरलीधर

संतोष साह

सीमा जागरण मंच के राष्ट्रीय सह संयोजक मुरलीधर ने कहा है कि मंच का उद्देश्य समृद्ध भारत,समर्थ भारत बनाने का प्रथम कारण है। सीमाओं का दौरा कर उत्तरकाशी में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि भारत की सीमाओं को सब प्रकार से सुरक्षित करना भी हमारी जिम्मेदारी है। चीन के चाल चरित्र पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि चीन ने वैश्विक दृष्टि से अपनी विस्तार वादी आर्थिक सामरिक नीति से महाशक्तिशाली बनने के कुत्सित भाव के चलते सभी नैतिक मूल्यो को दरकिनार कर कोविड -19 को दुनिया मे सुनियोजित रूप से फैलाया यह जग जाहिर है। उन्होंने कहा कि चीन ने 1952 में तिब्बत में कब्जा,1962 में भारत से युद्ध,भारत मे माओवादी अलगाववाद को बढ़ावा,पाकिस्तान के माध्यम से मुस्लिम आतंकवाद को सहयोग, यूएनओ में भारत को नीचा दिखाना,भारत के पड़ोसी देशों को भारत के विरुद्ध भड़काना यह सब चालें चीन की करतूत हैं। उन्होंने कहा कि लद्धाख की ग़लवान घाटी में हमारे देश के 20 सैनिक सीमा की सुरक्षा में शहीद हुए मगर हमारे सैनिको की बहादुरी ने 50 से अधिक चीनी सैनिकों को मार गिराया था। उन्होंने कहा कि आज चीन ने सीमा पर युद्ध जैसे हालात पैदा कर उसे छुपाने की कोशिश की है जहां चीन में कोरोना से लाखों की मौत हुई थी। चीन यह सब कुछ दुनिया को भटकाने का काम कर रहा है। श्री मुरलीधर ने कहा कि सीमा जागरण मंच ने कहा कि सीमा पर जागरूकता,समाज की सुरक्षा, समाज के लोगों से बात करना यह सब कुछ भी सीमा जागरण मंच का उद्देश्य है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सीमा में सड़क के चौड़ीकरण का विरोध नहीं है मगर वे कौन लोग है जो कोर्ट में इसमे अड़ंगा डाल रहे है। उन्होंने कहा कि सीमा जागरण मंच सड़क के चौड़ीकरण को होना जरूरी समझता है।
इस अवसर संघ शारीरिक प्रमुख नरेश कुमार, गुलाब सिंह,राज्य पुष्प,गंगोत्री विधायक गोपाल रावत,महामंत्री हरीश डंगवालकन्हैया रमोला,विजय पाल मखलोगा,सूरत सिंह गुंसाई,महावीर नेगी जयवीर चौहान समेत तमाम संघ व भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : जिले में कोविड का आंकड़ा,अब तक भेजे गए 70 हजार 101 सैम्पल में 64 हजार 535 नेगेटिव,2939 पॉजिटव में 2754 ठीक,106 एक्टिव

संतोष साह जिले के वार रूम कोविड से