उत्तरकाशी : 71 वें गणतंत्र दिवस पर जिला मुख्यालय में विधायक गोपाल ने ली परेड की सलामी,पुलिस लाइन में हुआ भव्य समारोह

उत्तरकाशी : 71 वें गणतंत्र दिवस पर जिला मुख्यालय में विधायक गोपाल ने ली परेड की सलामी,पुलिस लाइन में हुआ भव्य समारोह

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
782
0
@admin
  • संतोष साह

उत्तरकाशी जिला मुख्यालय समेत पूरे जिले में आज 71वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिला मुख्यालय के पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस पर भव्य समारोह हुआ। यहाँ चीफगेस्ट गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने ध्वज फहराकर परेड की सलामी ली। इस अवसर पर उन्होंने गणतंत्र दिवस की समस्त जनपदवासियों को बधाई देने के साथ कहा कि आज का दिन हमारे लिये गौरव व खुशी का दिन है।

विधायक ने कहा कि आज हमारा देश विश्वभर में तरक्की के साथ आगे है। आतंकवाद का सफाया होना भी इसमे एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने देश मे फिरका परस्त व कथित टुकड़े-टुकड़े कहने वालों को करारा जवाबभी देने की बात कही। श्री गोपाल ने कहा कि आज देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व मे अपनी ताकतवर पहचान बना चुका है।

देश मे विकास की रफ्तार पकड़ चुकी है। सीमा तक सड़कों का जाल बिछ चुका है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के नेतृत्व में प्रदेश के चहमुखी विकास की भी बात कही।
इधर पुलिस लाइन के मैदान में गणतंत्र दिवस के हुए भव्य कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के द्वारा देश भक्ति को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गए। जिनमे ऋषि राम शिक्षण संस्थान,सुमन बाल बाटिका,सहारा अकेडमी,गर्ल्स इंटर कॉलेज,आद्य शंकराचार्य स्कूल समेत अन्य शामिल रहे। बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर सबसे ज्यादा हौसलाअफजाई जिले के सीएमओ ने की और उन्होंने कुछ टीमों को 11सौ,ढाई हजार के हिसाब से नगद ईनाम भी दिया। समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण, डीएम डॉ. आशीष चौहान, पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल,स्वतंत्रता सेनानी चिन्द्रिया लाल,एसपी पंकज भट्ट समेत जिला स्तरीय अधिकारी,जनप्रतिनिधि व भारी संख्या में लोग मौजूद थे।
उधर कलक्ट्रेट में डीएम डॉ. आशीष चौहान ने ध्वज फहराया और पौधरोपण भी किया।
इससे पूर्व आज सुबह सभी शिक्षण संस्थानों के बच्चों द्वारा नगर में प्रभातफेरी निकाली गई। जिसके उपरांत सभी स्कूलो, सरकारी,गैर सरकारी संस्थानों में ध्वजारोहण हुआ और विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए। उधर जिले भर में गणतंत्र दिवस मनाया गया। तहसील मुख्यालय भटवाड़ी,डुंडा,चिन्यालीसौड़, मोरी,पुरोला, बडकोट में भी गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : मॉन्टेनरिंग समिट 2020,ट्रेकिंग व मॉन्टेनरिंग को बढ़ावा मिलेगा : मुख्यमंत्री

संतोष साह मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि