उत्तरकाशी : उत्तरकाशी जिला स्थापना दिवस पर बोले सीएम 2022 तक सभी पुल व हर गांव सडक से जुड़ा होगा

उत्तरकाशी : उत्तरकाशी जिला स्थापना दिवस पर बोले सीएम 2022 तक सभी पुल व हर गांव सडक से जुड़ा होगा

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
96
0
@admin
  • संतोष साह

प्रदेश के मुख्यमंत्री आज उत्तरकाशी जिले के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में सरीक हुए। डुंडा के नजदीक रेणुका मंदिर स्थल में आयोजित जिला उत्तरकाशी के स्थापना दिवस व विकास मेले में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि 2022 तक प्रदेश में सभी पुल व हर गांव सडक से जुड़ जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्रब 300 पुल में हम 200 पुल बना चुके है और अब 100 पुल और बनाने हैं। उन्होंने सड़कों को लेकर कहा कि 2022 तक हर गांव जो कि सडक से वंचित है वहाँ सडक पहुंच जाएगी।

मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी के जिला स्थापना दिवस पर जनपदवासियों को बधाई देने के साथ और रेणुका मंदिर परिसर में आयोजित विकास मेले को लेकर कहा कि मेले हमारी संस्कृति की धरोहर है। इन मेलो में अब जो विकास का भी ट्रेंड शुरू हुआ है वह निश्चित तौर पर लाभदायी है। उन्होंने विकास मेले में विभिन्न जानकारी लेने के बाद जनमानस से अपील की ,कि लोग अपने चारों ओर फैले संसाधन का प्रयोग करें तो वह रोजगार से भी जुड़ सकता है। उन्होंने कहा कि खेती,पशुपालन, बागवानी को अपनाकर हम बेहतर रोजगार अपना सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के विकास के साथ ही तमाम मूलभूत आवश्यकताओं को लेकर सरकार हर संभव प्रयासरत है साथ ही हमारा पूरा जोर होगा कि 2022 तक प्रदेश के हर गांव ,कस्बे में हम गर्व से कह सकें कि हमने जो कहा वह कर दिखाया। इससे पूर्व गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने कहा कि पहला वादा हमारा मुख्यमंत्री को रेणुका मंदिर में लाने का पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में प्रदेश का विकास हो रहा है। मुख्यमंत्री के आशीर्वाद व सहयोग से गंगोत्री विधानसभा में भी सड़कों जा जाल हर गांव तक फैल रहा है।

उन्होंने मुख्यमंत्री से विधानसभा में कुछ अवशेष सड़कों को लेकर आ रही दिक़्कत के समाधान की भी मांग की। विधायक ने कुछ गांवो में सिंचाई की असुविधा को देखते हुए वहां हाइड्रम योजना से पानी पहुंचाने की भी मांग रखी। विधायक ने उत्तरकाशी में रिवर फ्रंट के विकास के अलावा कई अन्य बातें भी सीएम के सामने रखी। कार्यक्रम में यमुनोत्री विधायक विधायक केदार सिंह रावत ने यमुनोत्री विधानसभा की उप्लब्धधियो को गिनाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के सहयोग से यमुनोत्री विधानसभा में भी सड़कों का जाल बिछ रहा है साथ ही कई अन्य योजनाये साकार हुई हैं। कार्यक्रम को ब्लॉक प्रमुख शैलेन्द्र कोहली ने भी संबोधित कर मुख्यमंत्री का आभार जताया।
इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने रेणुका मंदिर परिसर में हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद सर्वप्रथम रेणुका देवी मंदिर में जाकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान स्थानीय देवडोलियाँ भी मौजूद थी। उसके उपरांत कार्यक्रम स्थल पर उन्होंने मेले का शुभारंभ किया। इस मौके पर विधायक गंगोत्री व यमुनोत्री,ब्लॉक प्रमुख,डुंडा ग्राम प्रधान समेत अन्य ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।
कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों में भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश चौहान, ब्लॉक प्रमुख शैलेन्द्र कोहली,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष नत्थी लाल शाह,हरीश सेमवाल,हरीश डंगवाल समेत अन्य मौजूद रहे तो अफसरों में डीएम डॉ. आशीष चौहान, मुख्य विकास अधिकारी पी.सी.डंडरियाल,सीएमओ डॉ. जोशी समेत अन्य आला अधिकारी मौजूद रहे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : प्रधानमंत्री मोदी की रविवार 9 बजे की अपील पर आमजन हिस्सेदार बन कोरोना को चुनौती दें : गोपाल

संतोष साह विधायक गोपाल रावत ने रविवार को