उत्तरकाशी : रामनवमी पर शहीदों की मृत आत्मा की शांति के लिये किया पाठ, अस्पताल में मरीजों को दूध,फल बांटे

उत्तरकाशी : रामनवमी पर शहीदों की मृत आत्मा की शांति के लिये किया पाठ, अस्पताल में मरीजों को दूध,फल बांटे

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
133
0
@admin
  • संतोष साह / उत्तरकाशी

विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी रामनवमी के अवसर पर श्री आदर्श रामलीला समिति उत्तरकाशी के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। रामलीला मंच में सुंदरकांड के पाठ के अलावा जिला अस्पताल व महिला जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को फल,बिस्किट वितरित करने के साथ ही दूध भी पिलाया गया।

गौरतलब है कि पूर्व के वर्षों में समिति रामनवमी के अवसर पर अखंड रामायण का आयोजन करती थी लेकिन इस बार समिति ने पुलवामा हमले में शहीद सैनिकों की मृत आत्मा की शांति के लिए सुंदरकांड का पाठ कराने का निर्णय लिया। जिसको रामलीला मंच में धार्मिक विधि विधान व अनुष्ठान के तहत किया गया औऱ प्रसाद वितरण हुआ। अखंड पाठ के दौरान समिति के संरक्षक उमेश बहुगुणा, सचिव भूपेश कुड़ियाल, उपाध्यक्ष अजय बडोला,ब्रह्मानंद नौटियाल, पुष्पा बहुगुणा, अध्यक्ष रमेश चौहान विराजमान थे।
इधर एक ओर जहां सुंदरकांड का अखंड पाठ चला तो वही समिति ने जिला अस्पताल व महिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को रामनवमी के प्रसाद के तौर पर फल,बिस्किट बांटे औऱ मरीजो को दूध भी पिलाया। करीब 100 से अधिक मरीजों को समिति के मुख्य उद्धघोसक जयेन्द्र पंवार,अध्यक्ष रमेश चौहान,प्रताप सिंह रावत,गजेंद्र मटूड़ा,तस्दीक खान,सुमन राणा,इंद्रेश उप्पल,नरेंद्र राणा,अमरपाल रमोला आदि ने उक्त चीजें भेंट की औऱ रामनवमी की शुभकामनाएं देने के साथ ही मरीजों के स्वास्थ लाभ की कामना की। मरीजों ने भी समिति के सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : आल वेदर में न तो नियम और न ही आदेशों का पालन,पोल बरसात में खुलनी तय

संतोष साह / उत्तरकाशी आल वेदर के निर्माण