उत्तरकाशी : पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र की तारीफ की,कहा मनरेगा में अच्छा काम कर रहे,कोविड-19 पर बोले आपदा प्रबंधन की है जिम्मेदारी

उत्तरकाशी : पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र की तारीफ की,कहा मनरेगा में अच्छा काम कर रहे,कोविड-19 पर बोले आपदा प्रबंधन की है जिम्मेदारी

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
262
0
@admin
  • संतोष साह

सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कोरोना संकट और लॉक डाउन के बीच सनसनी सुराग से लाइव जुड़कर कई सवालों के बेबाक जवाब दिए।उन्होंने बातचीत में जहाँ एक ओर जल,जंगल,जमीन से जुड़े कई महत्वपूर्ण मसलों पर अपनी राय दी तो वहीं सख्त वन कानून के अड़ंगे की भी बात कही। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सवाल संसाधन कहाँ से जुड़ेंगे इसको लेकर है। उन्होंने कहा कि अब हमें जैविक उत्पादन की ओर खासतौर पर ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री रहते ग्रामीणों को मेरा वृक्ष बोनस,जल बोनस,दुग्ध बोनस,अनाज बोनस समेत कई अन्य कुटीर योजनाओ को इसलिये शुरू कराया था ताकि लोगों के हाथ मे कुछ न कुछ काम रहे और इन कार्यों के लिये ही उन्होंने बोनस देने का भी फैसला किया था।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को रिक्त पदों को भरा जाना चाहिये। वे जब मुख्यमंत्री रहे टैब उन्होंने 31 हजार पद भरे थे और 18 हजार पदों की भर्ती के लिये मार्ग खोला था लेकिन दुर्भाग्य की उसके बाद उनकी सरकार ही चली गई। इस बीच अपनी बेबाक बातचीत में उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की भी तारीफ जरूर की। उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र मनरेगा की योजनाओं पर बेहतर कार्य कर रहे हैं खासकर जल संचय को लेकर क्यूंकि 21 वीं शदी में पानी जहाँ होगा वह शक्तिशाली होगा।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कल क्या होगा कोई नही बता सकता अलबत्ता आत्मविश्वास होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जनहित के लिये जो भी कार्य होंगे यदि उनमे रुकावट आ रही है तो सरकार के ऊपर सामाजिक दवाब से उसका हल निकाला जाएगा। उधर मौजूदा समय मे कोरोना संकट,कोविड-19 के चलते लॉक डाउन आदि के सवाल पर पूर्व सीएम ने कहा कि यह आपदा का प्रश्न है और इसकी जिम्मेदारी आपदा प्रबंधन की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : विधायक गोपाल ने कोविड-19 में मीडिया कर्मियों के सहयोग पर उन्हें सेनेटाइज व आयुष किट भेंट किये

संतोष साह गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने कोविड-19