प्राथमिक विद्यालय बदलूगढ़ कैराना में बाल दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाया गया

प्राथमिक विद्यालय बदलूगढ़ कैराना में बाल दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाया गया

- in Meerut
112
0

सनसनी सुराग न्यूज
जनपद शामली
राकेश सैनी व
डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा

प्राथमिक विद्यालय बदलूगढ़ कैराना में बाल दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाया गया और इस अवसर पर स्वच्छ्ता जागरूकता रैली निकाली गयी ।
पूर्व प्रधान मंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्म दिवस को बाल दिवस के रूप में मनाया गया । इस अवसर पर प्रधानाध्यापक राकेश सैनी ने बच्चों को पंडित जी के विषय में विस्तार से बताया और साथ साथ बाल अधिकार तथा कर्त्तव्य का भी बोध कराया। स्वच्छ्ता का महत्व समझाते हुए बच्चों को खुद के शरीर के साथ साथ अपने परिवेश की साफ सफाई करने के लिए प्रीरित किया । प्रतिदिन स्कूल आने और मन लगाकर पढ़ने के लिए प्रेरित किया । बच्चों ने भी इस अवसर पर कविता और गीत गाये और अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किये । ग्राम प्रधान मुनीबा बेगम व उनके पति ने बच्चों को बिस्कुट और चॉकलेट उपहार स्वरूप भेंट किये इससे बच्चे बहुत खुश नजर आये और प्रधान जी को धन्यवाद दिया ।
इसके बाद बच्चों, अध्यापको तथा ब्लॉक कैराना से धर्म सिंह तथा ग्राम प्रधान मुनीबा बेगम विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष रीतू सिंह आदि सभी ने मिलकर गाँव में स्वच्छ्ता जागरूकता के लिए रैली निकाली । प्रधानाध्यापक राकेश सैनी ने ग्रामीणों को खुले में शौच जाने से होने वाली बीमारियो से अवगत कराया और दो गड्ढ़े वाले शौचालयो का प्रयोग करने के लाभ बताये ।
आपको बताते चलें कि उक्त विद्यालय को
5/9/2017 को महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविन्द द्वारा सम्मानित किया गया है था। विदित हो यह जनपद शामली का पहला राष्ट्रपति पुरस्कार है। अवसर पर समाज सेवक अब्दुल सत्तार और देवी सिंह तथा समस्त स्टाफ का का विशेष सहयोग रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

शशिकांत दास बने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के नए गवर्नर

डॉ रणवीर सिंह वर्मा उर्जित पटेल के इस्तीफे