प्राथमिक स्कूल बदलूगढ़ के प्रधानाध्यापक की नई पहल, ट्रिन ट्रिन ट्रिन… मोहनलाल जी सूरज स्कूल क्योँ नही आ रहा है..?

प्राथमिक स्कूल बदलूगढ़ के प्रधानाध्यापक की नई पहल, ट्रिन ट्रिन ट्रिन… मोहनलाल जी सूरज स्कूल क्योँ नही आ रहा है..?

- in Other Updates
152
0

सनसनी सुराग न्यूज
कैराना जनपद शामली
विशाल भटनागर/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा

प्राथमिक स्कूल बदलूगढ कैराना के प्रधानाध्याप्क
राकेश सैनी ने एक नई पहल शुरू की है, अगर कोई बच्चा 3 दिन लगातार स्कूल मे अनुपस्थित चल रहा है तो अभिभावक के नम्बर पर सीधे फोन पर सम्पर्क कर बच्चे की कुशल क्षेम पूछने के बाद
माँ- बाप से बच्चे के स्कूल न आने का कारण पूछा जायेगा । जिन अभिभावको के पास मोबाईल नही है उनसे घर पर व्यक्तिगत सम्पर्क किया जायेगा । आज इसकी शूरूआत कक्षा 1 के बच्चे सूरज के पिता के मोबाईल पर फोन करके सूरज के स्कूल से लगातार अनुपस्थित रहने का कारण पूछा तो पिता का जवाब सुनकर प्रधानाध्याप्क और कक्षा अध्यापिका भी अपनी हंसी नही रोक पाये क्योकिं पिता का जवाब था की सूरज तो अपनी माँ के साथ छुआनी पीने अपने मामा के घर गया है, अर्थात सूरज के मामा के यंहा लड़का हुआ है और इसी वजह से माँ अपने भाई के घर कम से कम एक महीने के लिए गयी है और साथ मे सूरज भी गया है ।

 

पिता को समझाया गया की एक माह मे सूरज की पढाई की बहुत हानि होगी उसे तुरन्त आपस लाओ । और भी बहुत से अभिभावको को फोन करके बच्चो को स्कूल भेजने के लिए समझाया गया । बच्चो से भी बात की गयी तो पता चला की माँ- बाप की उदासीनता के चलते बच्चे स्कूल से गायब रहते है । कक्षा 1व 2 के बच्चो की श्रीमती दीपा कक्षा 3 के श्रीमती शक्ती शर्मा कक्षा 4 के श्रीमती रीता चौहान तथा कक्षा 5 के बच्चो की निगरानी प्रधानाध्याप्क राकेश सैनी करेंगे ।
परन्तु
अब यह घंटी बजती रहेगी ।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस विभिन्न सरकारी ग़ैर सरकारी संस्थानों में हुआ झंडारोहण

मौ० रविश लावड़। क्षेत्र में गणतंत्र दिवस के