उत्तरकाशी : जनता को पता नहीं कि उनका पोस्ट आफिस विकास भवन में छुपा है

उत्तरकाशी : जनता को पता नहीं कि उनका पोस्ट आफिस विकास भवन में छुपा है

- in Other Updates
19
0
@admin

संतोष साह / उत्तरकाशी

आबादी के हिसाब से उत्तरकाशी नगर के जोशियाड़ा कस्बे का अलग से सब पोस्टऑफिस यानि उप डाकघर भी है लेकिन यह कहां छुपा पड़ा है इसकी अधिकांश जनता को कानो कान तक की खबर नहीं है साथ ही इसका लाभ जनता को भी नहीं मिल रहा है और यदि इसका लाभ जिसे मिल भी रहा है तो वह है विकास भवन के चन्द विभागों को जिनका काम डिजिटल के दौर में शायद ही कभी- कभार पड़ता है। कुल मिलाकर विकास भवन के अंदर एक कक्ष में स्थापित पोस्ट ऑफिस सिर्फ विकास भवन की शोभा बड़ा रहा है।

उल्लेखनीय है कि जोशियाड़ा का पोस्ट आफिस विकास भवन के अंदर कैद होने से इसकी भनक पब्लिक को नही है। कहीं मुख्य मार्ग या सडक से लगा होता तो इसका लाभ पब्लिक को भी मिलता लेकिन सिस्टम की बगैर सोच के कारण जनता इसका लाभ नही उठा पा रही है। जनता को पोस्ट आफिस के कार्य के लिये मुख्य डाकघर की बाजार स्थित शाखा में आना पड़ रहा है।


इस इलाके के अधिकांश लोगों की राय में पोस्ट ऑफिस जोशियाड़ा बाजार के बीच सेन्टर में होना चाहिए ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके। जोशियाड़ा निवासी विक्रम सिंह,मनवीर ,राकेश,सरिता जोशी,मदन गुंसाईं समेत तमाम लोगों ने पोस्ट ऑफिस को जनता की सहूलियत के हिसाब से बाजार के मध्य स्थापित करने की मांग की है। उधर विकास भवन के कई कर्मचारी भी मानते हैं कि विकास भवन के अंदर सिर्फ कार्यालयों तक ही पोस्ट आफिस सीमित है। पोस्ट ऑफिस कहीं और भी शिफ्ट होता है तो सरकारी कार्यालयों में पोस्ट ऑफिस के कार्य व अन्य बाहरी डाक आदि के कार्य के लिए कर्मी मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : किसानों,काश्तकारों को बांटे 1600 फलदार पौंधे

संतोष साह / उत्तरकाशी हरेला पर्व की पूर्व