पुलिस लाइन में सिपाही ने लगाई फांसी, पेड़ पर झूलता मिला शव

पुलिस लाइन में सिपाही ने लगाई फांसी, पेड़ पर झूलता मिला शव

- in Other Updates
50
0

डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा

जनपद शामली

 

 

बुधवार की देर रात पुलिस लाइन में तैनात एक सिपाही ने पुलिस लाइन में एक पेड़ पर फंदा डालकर फांसी लगा ली। बताया जाता है कि मृतक सिपाही मेरठ जनपद के डालूहेड़ा गांव का निवासी है तथा पिछले कई सालों से वह शामली में सिपाही के पद पर तैनात था।

मिली जानकारी के अनुसार शामली पुलिस लाइन में मेरठ के डालूहेड़ा निवासी हरेंद्र यादव ने पुलिस लाइन परिसर में एक पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक सिपाही पिछले काफी दिनों से तनाव में था। बताया यह भी जा रहा था कि उसका घर में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। बुधवार को दिन में भी किसी बात को लेकर उसकी कहासुनी हुई। जिसके बाद वह काफी तनाव में आ गया था। देर रात उसका साथी सिपाही मैस में खाना खाने के बाद जब लौटा तो सिपाही हरेंद्र का शव एक पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटका मिला। सूचना पर उच्च अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर शव का मुआयना किया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक सिपाही के परिजनों को भी इसकी सूचना दे दी गई है। बताया जाता है कि वह 2011 में पुलिस में भर्ती हुआ था। पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि सिपाही हरेंद्र की पत्नी रचना यादव भी पुलिस लाइन में ही सिपाही के पद पर तैनात है।

कोट एसपी—

हरेंद्र सिंह पुत्र सुरेंद्र सिंह निवासी ग्राम डालूहेड़ा थाना जानी जिला मेरठ वर्तमान में रिजर्व पुलिस लाइन शामली में आरक्षी के पद पर तैनात थे, जो पुलिस विभाग में वर्ष 2011 में भर्ती हुए। आज रात करीब 10 बजे उक्त आरक्षी द्वारा नाइलोन की रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गयी है ।

प्रथम दृष्टया आत्महत्या का कारण पारिवारिक विवाद होना प्रकाश में आया है । परिजन पुलिस लाइन आ गए हैं। इस सम्बंध में पुलिस द्वारा आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

1857 के विद्रोह का अंतिम शहीद —-वीर सुरेंद्र साय : वीर सुरेंद्र साय की जयंती पर विशेष लेख ——

लेखक —– अनुराग गुप्ता भारत माता को गुलामी