उत्तरकाशी : लोकसभा चुनाव का गुणा- भाग करने के बाद अब पंचायत का हिसाब-किताब शुरू

उत्तरकाशी : लोकसभा चुनाव का गुणा- भाग करने के बाद अब पंचायत का हिसाब-किताब शुरू

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi, Uttarkashi
739
0
@admin
  • संतोष साह / उत्तरकाशी

लोक सभा चुनाव का गुणाल भाग करने के बाद अब गॉव की राजनीति ने हिसाब किताब लगाना शुरू कर दिया है। उल्लेखनीय है कि पंचायत निर्वाचक नामावलियों के काम मे तेजी आने और उसके अतिम प्रकाशन की तारीख 12 जुलाई होने से पंचायत चुनाव की बहस व सरगर्मी भी ग्रामीण इलाकों में शुरू हो गई है। पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी में कई सख्स तो अभी से अपने पक्ष में लोगों को लाने के लिये कसरत भी शुरू करने लगे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस काम मे शराब परोसने का भी जुगाड़ शुरू हो गया है। कई महानुभाव तो ग्राम प्रधान,बीडीसी मेंबर या फिर जिला पंचायत बनने के लिये कितनी शराब और पैसा खर्च होगा इसका भी हिसाब किताब लगाने लगे हैं। इस बीच सूत्रों से छनकर आ रही खबरों के मुताबिक दो प्रमुख दल भाजपा व कांग्रेस से समर्थित वे लोग जो इस बार जिला पंचायत लड़ने की जुगत में हैं और अभी से जीत- हार देखे बगैर अध्यक्ष जिला पंचायत का भी सपना देख रहे हैं अपने आला कमान को अपनी दावेदारी जताने के लिये पत्र भी भेज रहे हैं।
इस बीच 23 मई को लोक सभा के चुनावी नतीजे आयंगे। केंद्र में नई सरकार काबिज होने के बाद पंचायत चुनाव का भी देर सवेर बिगुल बज जाएगा। ऐसे में संभावना है जुलाई में निर्वाचक नामावली का कार्य होते ही अगले दो माह में पंचायत के चुनाव हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्रवासियों को आजीविका से जोड़ने के लिये ” आओ कुछ रोजगार करें ” अभियान की शुरुआत, पिथौरागढ़ के जिला पंचायत सदस्य मर्तोलिया ने उठाया कदम

संतोष साह सोसाइटी फॉर एक्शन इन हिमालया ने