उत्तरकाशी: मानपुर (बाडागड्डी) जिला पंचायत सीट में आरक्षण ने दावेदारों की तैयारियों पर पानी फेरा,अब स्वयं नहीं तो घर की किसी महिला पर चुनावी दांव खेलने की तैयारी

उत्तरकाशी: मानपुर (बाडागड्डी) जिला पंचायत सीट में आरक्षण ने दावेदारों की तैयारियों पर पानी फेरा,अब स्वयं नहीं तो घर की किसी महिला पर चुनावी दांव खेलने की तैयारी

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
174
0
@admin
  • संतोष साह

जिले की मानपुर सीट में चुनाव आचार संहिता लगने के ठीक बाद सीट के आरक्षण में हुए बदलाव से पूर्व से तैयारी कर रहे कई दावेदारों के मंसूबों में पानी फिर गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस उलटफेर से पहले संभावित दावेदारों का एक से दो राउंड का पंचायती इलाके का घर-घर संपर्क,पोस्टर बाजी,दावत पानी वगैरह-वगैरह बहुत कुछ हो चुका था। समर्थकों की टोलियां भी बन चुकी थी। ग्रामीण विकास के भी वायदे हो चुके थे और लगभग तय तिथि में नामांकन करने की पूरी तैयारी थी। गौरतलब है कि एक दिन पूर्व एकाएक सीट के सामान्य से हटकर महिला आरक्षित किये जाने से इस सीट के दावेदारों को करारा झटका लगा। इनके समक्ष ऊहापोह की स्थिति पैदा हो गई यानि अब करें तो क्या करें।
इस बीच अब जो इस सीट के चुनाव को लेकर खबरे आ रही है उनमें कुछ पहले के दावेदार अब अपने ही घर से चाहे पत्नी,बहिन,भाभी,माता यानि रिश्ते से घर की किसी महिला को चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी कर चुके हैं। कुछ पूर्व के दावेदारों ने महिला को आगे लाकर आज से ही संपर्क अभियान शुरू कर दिया है।

इधर मानपुर सीट के महिला आरक्षित हो जाने के बाद जहां एक ओर यह सवाल भी उठ रहे है कि पिछले चुनाव में इस पंचायती सीट को महिला के ही खाते में रखा गया था मगर यह भी सवाल आ रहा है अब यह मानपुर नाम से नई सीट बनी है। वैसे पिछली दफ़ा यहाँ दो सीट हुआ करती थी। एक अन्य जानकारी के अनुसार भाजपा व कांग्रेस बहुत जल्द ही इस सीट पर पार्टी प्रत्याशी घोषित कर सकती है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : परसेंटेज ऑफ वोट आपदा पर पड़ रहा भारी

संतोष साह जिले के अंतिम चरण के पंचायत