पांपोर में तीसरे दिन मुठभेड़ जारी, 2 कैप्टन समेत 7 की मौत

पांपोर में तीसरे दिन मुठभेड़ जारी, 2 कैप्टन समेत 7 की मौत

- in Jammu & Kashmir
302
0
@admin

श्रीनगर से 13 किमी दूर उद्यमिता विकास संस्थान के भवन छिपे आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ सोमवार को तीसरे दिन भी जारी है। सेना और आतंकियों में गोलीबारी के बीच इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अब तक सेना के इस ऑपरेशन मेंदो कैप्टन सहित सेना के तीन जवानों और एक आतंकी की मौत हो चुकी है। शनिवार दोहपर से जारी मुठभेड़ में सात लोगों की मौत हो चुकी है।उद्यमिता विकास संस्थान (ईडीआई) के उस बहुमंजिले भवन में रविवार दोपहर में आग लग गयी जहां सेना और भारी हथियारों से लैस आतंकियों के बीच रविवार को दूसरे दिन रात तक मुठभेड़ जारी थी।

उद्यमिता विकास संस्थान भवन में तीन से चार आतंकियों के होने की आशंका है। दिन में आतंकियों ने गोलीबारी की और सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंके जिन्होंने इमारत की चारों तरफ से घेराबंदी कर रखी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार ईडीआई की इमारत से सुबह फिर से गोलीबारी हो गई। दोनों तरफ से लगातार फायरिंग जारी है। दो दिनों से चल रही इस मुठभेड़ में इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आतंकियों के पास भारी मात्रा में गोला-बारूद मौजूद हैं।

राजभवन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मुठभेड़ से राज्यपाल काफी दुखी हैं। उन्होंने डीजीपी के राजेंद्रा और सेना के उत्तरी कमान प्रमुख जीओसी इन सी लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा को अभियान पर स्वयं पैनी नजर रखने को कहा हैसैन्य अधिकारियों का कहना है कि आतंकी ऊंचाई पर हैं और सुरक्षा बलों पर लगातार फायरिंग कर रहे हैं। इससे सुरक्षा बलों को इमारत में घुसने में भी समस्या आ रही है। आतंकियों के पास भारी गोला बारूद होने की आशंका है। देर रात सुरक्षा बल इमारत की दूसरी मंजिल तक पहुंच गए थे। जबकि आतंकी चौथी मंजिल पर डटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अल्मोड़ा : मैक्स खाई में गिरी, 3 की मौत 8 घायल

अल्मोड़ा चितई जालीधार के पास शिक्षकों से भरी