Exclusive : उत्तरकाशी : ऑफिस वेल मेन्टेन,काम धेले का नहीं

Exclusive : उत्तरकाशी : ऑफिस वेल मेन्टेन,काम धेले का नहीं

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi, Uttarkashi
321
0
@admin
  • संतोष साह / उत्तरकाशी

सिंचाई कार्य मंडल,सिंचाई अवस्थापना खंड के कार्यालय देखकर हर कोई यह जरूर कहेगा कि कुछ न कुछ काम कार्यालय के पास होगा और व्यस्तता होगी। ऐसा इसलिए कि कार्यालय वेल मेन्टेन है।

लेकिन असल हकीकत अंदर जाकर पता चलती है वह यह कि बिभाग के पास धेले का भी कम नही है। अधीक्षण अभियंता सिंचाई कार्य मंडल औऱ इसके अधीनस्थ सिंचाई अवस्थापना खंड मे अधिकारियो से लेकर कर्मचारियों की कोई कमी नहीं है। लेकिन सवाल काम का है। काम इस बिभाग के पास धेले का नही लेकिन आफिस औऱ अधीक्षण अभियंता का आवासीय कैम्प वेल मेन्टेन है।
मिली जानकारी के अनुसार विभाग काम की राह देख रहा है। सरकार कुछ काम देगी तो विभाग करेगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार इस विभाग को संभवत जल्द ही आपदा के कार्य दे सकती है।

उल्लेखनीय है कि कभी यहां सिंचाई कार्य मंडल कार्यालय के बजाय सिंचाई खंड मनेरी भाली कार्यालय हुआ करता था। लेकिन मनेरी भाली द्वितीय चरण के पूर्ण होने और उसे जल विद्युत निगम को हैंडओवर किये जाने के बाद सिंचाई बांध खंड के पास भी कुछ काम नहीं था। बीच मे पिछली सरकार ने तब इस खंड को रमसा के कार्य दिए थे। अब यहां सिंचाई का कोई खंड कार्यालय नही अलबत्ता सिंचाई के नाम से सिंचाई कार्यमंडल औऱ उसके अवस्थापना खंड को स्थापित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : राजकोषीय खजाने को करोड़ों का चूना लगाने का मामला मुख्यमंत्री के पास पहुंचा, निदेशक ट्रेजरी को रिपोर्ट तलब करने के आदेश

संतोष साह / उत्तरकाशी अपर निदेशक वित्तीय डाटा