उत्तरकाशी : पालिका पर मेहरबान होकर दिसम्बर,जनवरी की ठंड में पहाड़ चढ़ी मक्खी

उत्तरकाशी : पालिका पर मेहरबान होकर दिसम्बर,जनवरी की ठंड में पहाड़ चढ़ी मक्खी

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
553
0
@admin
  • संतोष साह / उत्तरकाशी

शीतकाल मे मसलन नवम्बर माह से फरबरी शुरुआत तक कड़ाके की ठंड मे शायद ही मक्खी नजर आ जाये लेकिन ऐसा संभव हो गया है। नगर पालिका की मेहरबानी से यह संभव हुआ है।

कूड़े के ढेर मे बैठे रामलीला मैदान मे दिन भर चटकती धूप में मक्खी भिनभिनाने लगी है। मैदान मे कूड़े के ढेर से सटी खाद्य सामग्री के ऊपर मक्खी भिनभिना रही है। गुड, चाउमीन, पकोड़ी,जलेबी से लेकर अन्य पकवान जो मैदान मे बन रहे हैं सब पर मक्खीयों का हमला है और लोग इसका मजा ले रहे हैं।

मैदान से सटे भटवाडी रोड के कुछ दुकानदारों ने बताया कि मैदान मे गंदगी की वजह से मक्खी दूर- दूर तक पहुंच चुकी है। सबसे बड़ा सवाल की जब शीतकाल मे ये हाल हैं तो एक माह बाद मौसम बदलने पर औऱ भयावह स्थिति हो सकती है। कूड़े के ढेर गर्मी आने से पहले ही महामारी को न्योता दे सकते हैं।

गौरतलब है कि उत्तरकाशी नगर में कूड़ा कहाँ ठिकाने लगाना है इसका अभी तक इंतजाम नहीं हो सका है। पालिका औऱ प्रशासन के कूड़े के निस्तारण को लेकर अभी तक कोई व्यवस्था न होने के नतीजन इसका खामियाजा जनता को ही भुगतना पड़ रहा है। सबसे बडा सवाल की अब 2018 का कूड़ा 2019 मे कब उठेगा औऱ कौन इसे उठाएगा यह देखना बांकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्त्तरकाशी : बैडमिंटन मे एसडीएम नेगी व युवा कल्याण अधिकारी भंडारी की जोड़ी ने माघ मेला खिताब जीता

संतोष साह / उत्तरकाशी माघ मेले मे आयोजित