मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत झिंझाना नगर पंचायत परिसर में 12 जोड़ों को मिला नव दांपत्य जीवन

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत झिंझाना नगर पंचायत परिसर में 12 जोड़ों को मिला नव दांपत्य जीवन

- in Other Updates
161
0

तसलीम आलम झिंझाना(शामली)

झिंझाना 14 नवम्बर : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत झिंझाना नगर पंचायत परिसर में आज कुल 12 युवक – युवतियों की सामूहिक रुप से शादियां कराकर उन्हे नव दाम्पत्य जीवन शुरू करने का मौका मिला है । इस मौके पर पांच हिंदू युवक – युवतियों की तथा 7 मुस्लिम युवक युवतियों की शादियां संपन्न करायी गयी ।‌ योजना के मुताबिक सभी कन्याओं को दहेज का सामान देकर सब को विदा किया गया ।
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत आज गुरुवार को झिंझाना नगर पंचायत परिसर में 12 कन्याओं की शादियां सामूहिक रूप से उनके धर्म और रीति-रिवाज के अनुसार संपन्न कराई गई । इन में 5 हिन्दु कन्याओं की शादियाँ सामूहिक रूप से पंडित वीरेन्द्र दत्त शर्मा द्वारा विधि विधान से संपन्न कराई गई । इन कन्याओं में कस्बे के मोहल्ला ताड़वाला से आरती , राखी , सीमा , काशीराम कालोनी से प्रीति , मोहल्ला माजरा से संतरेश की शादियां संपन्न हुई ।
दूसरी और कस्बे के मोहल्ला पीरजादगान से इकरा पुत्री फुरकान , काशीराम कालोनी से रिहाना पुत्री रईस अहमद व शाहीन पुत्री शकील , तलाही से सादिया पुत्री रईस अहमद व रहमानी पुत्री स्व० नफीस अहमद , मौहल्ला मेमरान से शबाना पुत्री अनीस और मौहल्ला मनियारान से हीना पुत्री मकसूद का निकाह मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार कराया गया । यह निकाह मौलाना हाफिज अय्यूब नें मुस्लिम शरीयत के अनुसार मुकम्मल कराया ।‌
इस मौके पर पहुंचे मुख्य विकास अधिकारी शंभू नाथ तिवारी ने भी शादी करने वाले सभी नये जोडो को अपना आशीर्वाद दिया और उनके मंगल जीवन की कामना की । ऊन के उप जिलाधिकारी गौरव कुमार ने सभी को शादी की बधाई देते हुए उनके मंगल जीवन की कामना की । और कहा कि आज के दौर में शादी की फ़िज़ूल खर्ची और दिखावे से बचना बहुत जरुरी है ।‌और यहां शादी करा कर अपने आप को नीचा न समझे । सरकार से मिलने वाली सहायता , आप लोग की भलाई के लिए ही है । नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी योगेंदर कुमार सिंह ने भी नव युगल दमपत्तियों को अपना आशीर्वाद दिया । और बताया कि प्रत्येक शादी के लिए सरकार से 51 हजार रुपये मिलते है ।‌ जिनमे 30 हजार रुपये कन्या के खाते मे जाते है , 15 हजार का सामान दिया जाता है और छः हजार रुपये व्यवस्था मे लग जाते है ।‌ नगर पंचायत अध्यक्ष नौशाद कुरेशी ने भी नवयुगल दंपत्तियों को अपना आशीर्वाद और बधाई दी और उनके मंगल जीवन के कामना की । सभी नव युगल दंपति को प्रमाण पत्र व चांदी का सामान के साथ पूरा सामान देकर विदा किया गया ।

शादियों के इस मौके पर नगर पंचायत बोर्ड की ओर से अतिरिक्त रूप में बिजली की एक-एक प्रेस सभी कन्याओं को भेंट की गई , यह नगर पंचायत के सभी सदस्यों ने अपनी और से कन्याओं को सौगात दी है । इस मौके पर सभासद गणों में मेहरबान कुरेशी , जनेश्वर प्रजापत , हरपाल सैनी , इलियास अंसारी , इकराम सिद्दीकी ,अमित कुमार , नवाब कुरेशी आदि सभासद गण मौजूद रहे ।हाजी नईम अहमद कैराना से,इसके अलावा नगर पंचायत स्टॉप में नदीम , आदिल , शौकीन , मौसम , संजय कुमार, वहाब ठेकेदार तथा अनेको सफाई कर्मचारी मौजूद रहे विवाह होने के बाद सभी को दावत में शामिल किया गया ।‌

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना वायरस (कोविड 19) के संक्रमण के अंतर्गत काँवड़ यात्रा को लेकर शामली में दिशा निर्देश जारी

डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा /सनसनी सुराग न्यूज