उत्तरकाशी : मोरी के आपदा प्रभावित गांवों में डीएम चौहान ने राशन पहुंचाने की भी ली जिम्मेदारी,बेस कैंप आराकोट से राशन की कराई रवानगी

उत्तरकाशी : मोरी के आपदा प्रभावित गांवों में डीएम चौहान ने राशन पहुंचाने की भी ली जिम्मेदारी,बेस कैंप आराकोट से राशन की कराई रवानगी

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
139
0
@admin
  • संतोष साह / उत्तरकाशी

डीएम डॉ आशीष चौहान आपदा प्रभावित मोरी ब्लॉक में डेरा डाले हुए हैं। आज उन्होंने आराकोट बेस कैम्प से रसद की सप्लाई पीआरडी के जवानों व मजदूरों से शुरु कराई। दुचानु, मोनडा,बरनाली,डगोली के लिये प्रति परिवार 10- 10 किलो रशद भेजी। इस कार्य के लिये करीब 300 लोगों को लगाया गया है।

डीएम ने रशद के अलावा सडक व पैदल मार्गों को खोलने के लिये युद्ध स्तर पर कार्य होने कीभी बात कही।
गौरतलब है कि मोरी में आपदा आने के बाद से पिछले 6 दिनों से डीएम डॉ चौहान मोरी ब्लॉक में ही डेरा डाले हैं और प्रभावित गांवो में जाकर हालात का जायजा लेने के साथ ही आपदा पुर्ननिर्माण की भी मोनिटरिंग कर रहे हैं। इस बीच आज डीएम आपदा प्रभावित बरननाली,मोण्डा व डगोली में पहुंचे हैं और वहाँ का जायजा लेने के साथ ही प्रभावितों से भी मिल रहे हैं। डीएम के साथ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट,सीडीओ प्रशांत आर्य समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद हैं।
उधर एक अन्य जानकारी में बताया गया है कि आपदा पीड़ित बागवानों के लिये 50 प्रतिशत अनुदान में सेब की पेटियां आराकोट पहुंच चुकी हैं जो कि बिक्री हेतु आराकोट के उद्यान केंद्र में रखी गई हैं। इसके अलावा सेब सी ग्रेड का समर्थन मूल्य 8 रुपए प्रति किलो भी निर्धारित किया गया है। यह जानकारी मुख्य उद्यान अधिकारी प्रभाकर सिंह ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : काशी-बनारस का मणिकर्णिका हो या फिर उत्तरकाशी का,महत्व व फल एक ही

संतोष साह उत्तरकाशी और काशी बनारस में मणिकर्णिका