उत्तरकाशी : पीएमओ के हस्तक्षेप से बंगाल से उन्नाव पंहुचा पैसा

उत्तरकाशी : पीएमओ के हस्तक्षेप से बंगाल से उन्नाव पंहुचा पैसा

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
424
0
@admin
  • संतोष साह/ उत्तरकाशी

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी स्टेट बैंक की ब्रांच मे खाते में पैसा जमा करने गया एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति के भरोसे मे अपने सात हजार रुपये गंवा बैठा लेकिन देर सवेर काफी भागदौड़ करने के बाद पीएमओ के हस्तक्षेप से धोखे का शिकार हुए व्यक्ति को उसका पैसा एक माह के अंतराल मे वापस मिल गया।

गौरतलब है कि पीड़ित व्यक्ति को उसका पैसा वापस दिलाने में उत्तरकाशी देव भूमि जन सुबिधा केंद्र के चंदन सिंह राणा उर्फ पहाड़ी ने उसकी मदद की और पीड़ित व्यक्ति के साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत को पीएमओ से लेकर वेस्ट बंगाल के सरकारी शिकायत निवारण केंद्र समेत समाधान पोर्टल मे दर्ज कराया था।

दरअसल राम नरेश निवासी उन्नाव यूपी जो कि उत्तरकाशी मे पेंटर का कार्य करता है और पढ़ा लिखा भी नही है ने किसी से अपने उन्नाव के बैंक खाते में पैसे डालने के लिए डिपाजिट फॉर्म हमेशा की तरह भरवाया और फिर लाइन में खड़ा हो गया। लाइन लंबी देख कंही आगे खड़े एक अन्य मजदूर जिसे वह जानता भी नही था उस पर विश्वास कर उसने उसे डिपॉजिट फॉर्म औऱ 7 हजार भी दिये। गौरतलब है कि जिस दूसरे मजदूर को उसने पैसा जमा करने को दिये उसने पैसा तो जमा कर दिया लेकिन उसके खाते में जमा न कर दिनेश चंद्र सिद्ध नाम के इस मजदूर ने 7 हजार रुपये राम नरेश के अपने दीनापुर वेस्ट बंगाल के खाते मे डाल दिये और डिपाजिट की रशीद रामनरेश को पकड़ा कर निकल लिया। राम नरेश क्योंकि पढ़ा लिखा नही था इसलिए उसने रशीद मे बैंक की मोहर देख पर्ची जेब मे रख ली। अगले दिन राम नरेश ने उन्नाव फोन कर पैसे भेजने की बात कही तो उसकी पत्नी जब बैंक गई तो पता लगा कि बैंक खाते मे पैसे नही आये,उन्हें क्या पता था कि पैसे उन्नाव के बजाय दीनापुर चले गए।

राम नरेश जब बैंक जमा पर्ची लेकर स्टेट बैंक गए तो तब पता लगा कि जमा पर्ची रामनरेश की नही बल्कि दिनेश चंद्र की है। इसके उपरांत धोखे का शिकार हुए रामनरेश ने पुलिस म भी शिकायत दर्ज की लेकिन कुछ नहीं हुआ अंततः देव भूमि जन सुविधा केंद्र की मदद से पीएमओ को भेजी दरखास के बाद रामनरेश का पैसा दिनेश चंद्र के खाते से निकलकर वापस लौटा।

(इसलिए जरूरी है कि किसी पर विश्वास करने से पहले उसको जाने)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : जिले की निकायों मे 42 हजार 730 मतदाता

संतोष साह / उत्तरकाशी उत्तरकाशी। उत्तरकाशी जिले की