जनपद शामली में अमित शर्मा News24 के पत्रकार पर जो जीआरपी पुलिस ने हमला किया है कांधला प्रेस क्लब उसकी भर्त्सना करता है-मा0 महावीर प्रसाद अग्रवाल

जनपद शामली में अमित शर्मा News24 के पत्रकार पर जो जीआरपी पुलिस ने हमला किया है कांधला प्रेस क्लब उसकी भर्त्सना करता है-मा0 महावीर प्रसाद अग्रवाल

- in Other Updates
158
0

सनसनी सुराग न्यूज
कांधला जनपद शामली
डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा

आज प्रेस क्लब कांधला के कार्यालय पर एक मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें प्रेस क्लब कांधला के सभी पदाधिकारी व सदस्यों ने भाग लिया।अध्यक्षता मा0 महावीर प्रसाद अग्रवाल की व मीटिंग का संचालन जाहिर आरजू के किया। मास्टर महावीर प्रसाद अग्रवाल अध्यक्ष प्रेस क्लब कांधला ने कहां है कि यह हमला एक पत्रकार पर नहीं है यह एक कलम के सिपाही और देश के चौथे स्तंभ पर एक हमला है।यह हमला नाकाबिले बर्दाश्त है। हम सब पत्रकार एक हैं। अपने साथी अमित शर्मा के साथ हैं।
हम कोई भी इस तरह की हरकत को बर्दाश्त नहीं कर सकते।

कांधला प्रेस क्लब उपाध्यक्ष पवन जैन ने कहा कि शामली में जीआरपी पुलिस के द्वारा पत्रकार साथी के ऊपर हमला चौथे स्तम्भ के ऊपर हमला है! जीआरपी पुलिस का यह कृत्य अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला है! जो किसी भी सूरत में बर्दाश्त करने योग्य नही है! समस्त पत्रकार साथी इस कांड की घोर निंदा करते है तथा मामले को लेकर हम सभी पत्रकार अमित शर्मा के साथ खड़े है! मामले को लेकर शासन प्रशासन को दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही कर उनके खिलाफ अभियोग पंजीकृत करना होगा!
पत्रकार जहीर आरजू ने घटना पर कटाक्ष किया उन्होंने कहा यह एक बेहद शर्मनाक बात हुई, हम सब इसका विरोध करते हैं हिंदुस्तान अखबार के संवाददाता तनुज/इलयास ने कहा की एक बहुत दुखद बात हुई जो कि एक पत्रकार केवल ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरने की कवरेज करने के लिए गया था और उसके साथ जीआरपी पुलिस ने अपने दबंगों के साथ मिलकर उस पर हमला किया और उसको लॉकअप में बंद कर दिया गया।जबकि उसने ऐसा कोई गुनाह नहीं किया था जो जीआरपी पुलिस के लिए नागवार गुजरा हो किसी भी घटना की सच्चाई जानने के लिए पत्रकार की कलम चलना बहुत जरूरी है और यह पत्रकार केवल न्यूज़ रिपोर्टिंग के लिए वहां पर गया था जिसके साथ यह घटना घटित हुई है हम इसकी निंदा करते हैं।
प्रेस क्लब के कोषाध्यक्ष डॉ0 रणवीर सिंह ने भी इसे अभिव्यक्ति की आजादी पर कुठाराघात बताया। उन्होंने कहा कि हम ये कौन से युग मे जी रहे हैं जहाँ मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है। एक तरफ तो सरकार कहती है कि पत्रकार सुरक्षा विधेयक लाया जाएगा।सरकार की योजनाओं को आम जनमानस तक पहुँचाने का एक मात्र साधन प्रिंट मीडिया व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया है, वहीं दूसरी ओर उसके नुमाईंदे पत्रकारिता को आघात पहुँचा रहे हैं।हम कड़े शब्दों में इस घटना की निंदा करते हैं।जीआरपी पुलिस के जवानों व उनके बाउंसरों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की आशा करते हैं।
वरिष्ठ पत्रकार देवेंद्र जैन ने भी कहा कि पत्रकारों के साथ हो रहे उत्पीड़न को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

हालांकि डीजीपी ओ0पी0 सिंह ने बड़ी कार्रवाही करते हुये
इंस्पेक्टर शामली जीआरपी राकेश कुमार कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।
वहीं
एस0पी0 जीआरपी मुरादाबाद को मौके पर पहुंचने के दिए निर्देश हैं औऱ
24 घंटे में एसपी मुरादाबाद से भी तलब की गई मामले की रिपोर्ट।
प्रेस क्लब की मीटिंग में शामिल होने वाले सदस्य मास्टर महावीर प्रसाद अग्रवाल अध्यक्ष प्रेस क्लब कांधला
देवेंद्र जैन,पवन जैन, जहीर आरजू, तनुज, इलियास, डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा, नासिर अली, मेहरबान खान, अमन मित्तल, आबिद अली, रिजवान अंसारी, गुलजार अंसारी व मास्टर शेखर सिंह पवार उपस्थित रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कैराना में पुरानी पेंशन बहाली के लिए चला साक्षर अभियान, अटेवा ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया। नई पेंशन स्कीम के विरोध में आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

सनसनी सुराग न्यूज विशाल भटनागर/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा