मेरठ: ए०सी०एम० अमिताभ यादव ने अभियान चलाकर ज़ब्त की पॉलीथीन

मेरठ: ए०सी०एम० अमिताभ यादव ने अभियान चलाकर ज़ब्त की पॉलीथीन

- in Meerut
100
0

ए०सी०एम० अमिताभ यादव ने अभियान चलाकर ज़ब्त की पॉलीथीन-

व्यापारियों में मचा हड़कम्प, अफरा तफरी का रहा माहौल

मुख्य मार्ग पर अभियान न चलना रहा चर्चा का विषय

लावड़/मेरठ
मौ० रविश

15 जुलाई से पॉलीथीन के उपयोग को रोकने के आदेश जारी हो चुके है। क़स्बा लावड़ में बुधवार तक ये आदेश बेमानी नज़र आ रहा था, मगर गुरुवार की सुबह से आदेश के पालन हेतू पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर पॉलीथीन ज़ब्त करने का अभियान चलाया। ए० सी० एम० सदर अमिताभ यादव (कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी लावड़ नगर पंचायत) के नेतृत्व में नगर पंचायत कर्मी व लावड़ पुलिस स्टाफ ने व्यापारियों की दुकानों पर छापेमारी का अभियान चलाया। छापेमारी अभियान मुख्य मार्ग की जगह पुलिस चौकी वाले मार्ग से शुरू हुआ, जहाँ कई दुकानों पर जांच के बाद जब टीम पॉलीथिन विक्रेता पप्पू की दुकान पर पहुंची तो वहाँ लगभग 50 किलो पॉलीथिन मिली जिसे टीम ने जब्त कर लिया। ए० सी० एम० ने आइंदा पॉलीथीन मिलने पर कड़ी कार्यवाही करने की चेतावनी दी। इसके बाद टीम अंदर क़स्बे में गयी, जहाँ एक अन्य पॉलीथीन विक्रेता इरफान की दुकान पर टीम ने छापा मारा। मगर टीम के पहुचने से पहले ही विक्रेता दुकान बंद कर चला गया। टीम ने सख्ती दिखाते हुए दुकान पर अपना ताला डाल दिया, इसकी सूचना पर विक्रेता के बच्चों ने दुकान खोली जहां से नई व पुरानी लगभग 10 किलो पन्नी चेतावनी देकर ज़ब्त कर ली गयी। इसके बाद टीम घास मंडी स्थित एक दुकान पर पहुंची, मगर वहाँ पॉलीथिन नही मिली। इसके बाद टीम सैनी चौराहे पर पहुंची जहां से एक व्यापारी से लगभग 2 किलो पन्नी ज़ब्त की गयी। इसके बाद टीम संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष हरपाल सैनी की किराने की दुकान पर पहुंचे जहाँ हल्के विरोध के बाद लगभग 6-7 किलो पॉलीथिन ज़ब्त की गयी। इसके बाद ए० सी० एम० अमिताभ यादव नगर पंचायत कार्यालय पहुंचे और कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिये। बताया जा रहा है कि अब नगर पंचायत कर्मियों की कई टीम गठित कर पॉलीथीन ज़ब्त करने का अभियान चलता रहेगा।

मुख्य मार्ग पर नही चला अभियान- अमूमन कोई भी अभियान क़स्बे के मुख्य मार्ग से प्रारंभ होता है, मगर कल पॉलीथीन ज़ब्ती अभियान मुख्य मार्ग की जगह मुख्य मार्ग से जुड़े सिर्फ एक मार्ग पर व सैनी चौराहे पर दो तीन दुकानों तक ही सिमट कर रह गया। इस मामले में व्यापारियों में पूरे दिन तरह तरह की चर्चाएं चलती रही।

पुलिस बल रहा तैनात- छापेमारी के पूरे अभियान के दौरान लावड़ चौकी इंचार्ज शिववीर भदौरिया, एस०आई० जितेंद्र सिंह, कॉन्स्टेबल कुशेन्द्र बालियान, संदीप व मोनू के साथ उपस्थित रहे।
नगर पंचायत से ये रहे मौजूद – वरिष्ठ लिपिक मौ० असलम की अगुवाई में हाजी यामीन, राजेन्द्र, मौ० राशिद व बड़ी संख्या में सफाईकर्मी छापेमारी अभियान के दौरान पूरी सक्रियता के साथ अभियान को गति देते दिखाई पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी: जिला प्रशासन की और से शौर्य चक्र विजेता कैप्टन राहुल रमेश को उनकी छठवीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित।

वीरेंद्र सिंह /सनसनी सुराग उत्तरकाशी। जिला प्रशासन की