उत्तरकाशी : नौगांव ब्लॉक के मटियाली गांव में देर रात तक चली रात्रि चौपाल, डीएम दीक्षित ने अधिकांश समस्याओं का मौके पर किया निस्तारण

उत्तरकाशी : नौगांव ब्लॉक के मटियाली गांव में देर रात तक चली रात्रि चौपाल, डीएम दीक्षित ने अधिकांश समस्याओं का मौके पर किया निस्तारण

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
23
0
@admin
  • संतोष साह

बीती रात्रि नौगांव ब्लॉक के मटियाली गांव में समस्याओं के निस्तारण समेत समस्याओं के सुनने के लिये लगी रात्रि चौपाल में डीएम मयूर दीक्षित ने मौके पर ही अधिकांश समस्याओं का निस्तारण किया। उन्होंने जो समस्याएं शासन स्तर की है उन्हें जिला स्तरीय अधिकारियों को एक सप्ताह में निस्तारण के वास्ते देखने के निर्देश दिए।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री त्वरित समाधान कार्यक्रम के अंतर्गत मटियाली गांव में डीएम दीक्षित की अध्यक्षता में रात्रि चौपाल का आयोजन हुआ और लोगों की समस्याएं सुनी गई। इस दौरान पुरोला के विधायक राजकुमार भी मौजूद रहे।

इधर रात्रि चौपाल में ग्रामीणों द्वारा नौगांव-मटियाली सड़क डामरीकरण, मटियाली से बिंगसी तक लिंक मार्ग बनाने,स्योरी में सेब बागवानों के वास्ते सिंचाई टैंक बनाने,मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप देवराण लिफ्ट पम्पिंग योजना को विस्तारित करने,सेब कलेक्शन सेंटर बनाने,पंचायत चौक के पास बारात घर,प्राथमिक विद्यालय पुर्ननिर्माण समेत कई अन्य मांग ग्रामीणों द्वारा की गई।

ग्रामीणों द्वारा उप स्वास्थ्य केंद्र की मांग पर प्रस्ताव एमओआईसी नौगांव को देने को कहा ताकि अग्रिम कार्यवाही की जा सके। कुछ अन्य मांगों को लेकर भी डीएम ने प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश सबंधित विभागों को दिए। इस मौके पर डीएम ने कोविड टीकाकरण की भी ग्रामीणों से जानकारी ली।

उधर डीएम ने कहा कि रात्रि चौपाल में जितनी भी समस्या आई उनका मौके पर निस्तारण किया गया। शासन स्तर की समस्याओं को देखने के लिये संबंधित विभागों को एक सप्ताह में निस्तारण के वास्ते निर्देश दिये गए हैं। चौपाल में जिला पंचायत सदस्य दलबीर चंद, प्रधान राजकुमारी, जगेंद्र राणा,सरदार सिंह रावत,जगदेव सिंह,संदीप समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : नवरात्रि में दुर्गा भवानी का गढ़वाली भजन खूब प्रचारित होने के साथ भक्तों को भा रहा है,गीत व स्वर दिए हैं कैलाश सेमवाल ने

संतोष साह इन दिनों नवरात्र चल रहे हैं।