उत्तरकाशी : कुपडा के शेषनाग मंदिर प्रांगण में अष्टादश महापुराण संपन्न,धार्मिक अनुष्ठान में हजारों लोग पहुंचे

उत्तरकाशी : कुपडा के शेषनाग मंदिर प्रांगण में अष्टादश महापुराण संपन्न,धार्मिक अनुष्ठान में हजारों लोग पहुंचे

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
190
0
@admin
  • संतोष साह / उत्तरकाशी

गंगोत्री विधायक गोपाल रावत द्वारा शेषनाग की भूमि में कराए गए धार्मिक अनुष्ठान में हजारों लोग शामिल हुए। विगत 13 अगस्त से प्रारंभ हुए अष्टादश,महारुद्र सहस्तरचंडी महायज्ञ का शुक्रवार को पूर्ण आहुति व विशाल भंडारे के साथ समापन हो गया।

इस मौके पर हजारों की संख्या में लोग शेषनाग की स्थली में पहुंचे थे जिन्होंने प्रसाद ग्रहण करने के साथ ही आशीर्वाद भी लिया। उल्लेखनीय है कि विश्व शांति,खुशहाली के लिये गंगोत्री विधायक ने उक्त धार्मिक अनुष्ठान कराया। 11 दिन तक चले इस धार्मिक अनुष्ठान में देव डोलियों का भी आगमन रहा। अनुष्ठान में 18 पुराणों का वाचन किया गया। महायज्ञ में मुख्य व्यास आयुष कृष्ण नयन महाराज के अतिरिक्त 24 कथा व्यास व 12 वेदपाठी ब्राह्मणों ने भी शिरकत की।

इधर इस धार्मिक अनुष्ठान के संपन्न होने पर विधायक व उनकी धर्मपत्नी शांति रावत ने कुपडा ग्रामवासियो समेत इलाके के सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मण्डपाचार्य वीरेश नौटियाल,शांति प्रसाद भट्ट मानस प्रेमी,जगदीश प्रसाद नौटियाल, राम चन्द्र व्यास,पूर्व जिला पंचायत सदस्य भगत सिंह राणा,पूर्व प्रधान पुष्पा राणा समेत दर्जनों अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : काशी-बनारस का मणिकर्णिका हो या फिर उत्तरकाशी का,महत्व व फल एक ही

संतोष साह उत्तरकाशी और काशी बनारस में मणिकर्णिका