कोरोना वायरस की रोकथाम में भी मददगार होगी सीएम हेल्पलाइन 1905

कोरोना वायरस की रोकथाम में भी मददगार होगी सीएम हेल्पलाइन 1905

- in article, Dehradun, states, Uttarakhand
97
0
@admin
  • देहरादून

मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार श्री रविंद्र दत्त ने बताया कि आईटी पार्क स्थित आईटीडीए भवन के चतुर्थ तल पर स्थापित सीएम हेल्पलाइन 1905 को अग्रिम आदेशों तक कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए उपयोग में लाए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।
उन्होंने बताया कि इस हेल्पलाइन को अतिरिक्त आवश्यक संचार उपकरणों से और अधिक प्रभावी बनाया गया है, यहां पर एक साथ 16 कार्मिक इससे संबंधित समस्याएं सुन सकते हैं, प्राप्त शिकायतों एवं समस्याओं का संज्ञान लेकर इसकी जानकारी त्वरित रूप से संबंधित अधिकारियों को उपलब्ध कराई जा रही है। प्राप्त सूचनाओं का संज्ञान लेकर अधिकारियों द्वारा त्वरित समाधान की कार्यवाही भी सुनिश्चित की जा रही है। श्री रवींद्र ने बताया कि प्राप्त शिकायतों एवं सूचनाओं की नियमित रिपोर्टिंग सीएम ऑफिस को भी उपलब्ध कराई जा रही है।
उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि आईटीडीए भवन को नियमित रूप से सैनिटाइज किया जा रहा है, यहां पर कार्यरत कार्मिकों द्वारा पूरी सुरक्षा संबंधी गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। कार्मिकों द्वारा नियमित रूप से सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क के उपयोग के साथ ही साथ साफ सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। यहां पर कार्यरत कार्मिकों द्वारा कोरोनावायरस के प्रभाव को कम करने के लिए आवश्यक सेवा की भांति जनहित को ध्यान में रखते हुए पूरा सहयोग दिया जा रहा है। उन्होंने आम जनता से इससे संबंधित समस्याओं के समाधान में सीएम हेल्पलाइन 1905 का उपयोग करने की अपेक्षा भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : डंपिंग जोन के लिये जमीन देने के बावजूद कूड़े की बदइंतजामी व नुमाइश, किसके इशारे पर एक साल से डंपिंग जोन की डीपीआर बिल से बाहर नही निकली, कौन झूठ बोला ?

संतोष साह उत्तरकाशी में कूड़े की बदइंतजामी से