किसने की छापेमारी? क्यों वसूला गया हज़ारों का जुर्माना? छापेमारी से कहाँ मचा हडकंप?

किसने की छापेमारी? क्यों वसूला गया हज़ारों का जुर्माना? छापेमारी से कहाँ मचा हडकंप?

- in Other Updates
470
0

पंकज वालिया / शामली

शामली(सनसनी सुराग न्यूज़) जनपद में प्रतिबंध के बावजूद भी पाॅलीथीन का प्रयोग धडल्ले से किया जा रहा है, वहीं खाद्य तेलों में मिलावट का दौर भी जारी है। शनिवार को खाद्य विभाग व नगर पालिका की टीम ने शहर में विभिन्न स्थानों पर किराना व सब्जियों की दुकानों पर छापेमारी करते हुए पाॅलीथीन बरामद करते हुए 6 दुकानदारों से करीब 13 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। वहीं सरसों के तेल के भी सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेज दिए है। छापेमारी की सूचना के बाद कई दुकानदारों ने अपनी दुकानों में रखी पाॅलीथीन को मौके से हटा दिया। टीम की इस कार्रवाई से दुकानदारों में हडकंप मचा रहा।


आँखों देखी जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस को लेकर शहर में लागू लाॅकडाउन में रोस्टर के अनुसार दुकान खोलने की अनुमति दी गयी, इसमें किराना की दुकानों को प्रतिदिन सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खोलने की अनुमति है। शासन के निर्देश पर पिछले दिनों जिले में पाॅलीथीन के प्रयोग पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया था लेकिन कुछ दुकानदार अभी भी धडल्ले से ग्राहकों को पाॅलीथीन में सामान उपलब्ध करा रहे हैं, इसके अलावा खाद्य तेलों में मिलावट भी हो रही है जिसकी शिकायत काफी समय से खाद्य विभाग व नगर पालिका अधिकारियों को मिल रही थी। आज शनिवार को खाद्य विभाग के सप्लाई इंसपेक्टर संजय सक्सेना, फूड इंसपेक्टर सुनील कुमार, आनंद प्रकाश व सद्दाम ने नगर पालिका अधिकारियों के साथ शहर में विभिन्न स्थानों पर किराना व सब्जियों की दुकानों पर छापेमारी की। फूड इंसपेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि टीम ने 6 दुकानों पर छापेमारी करते हुए वहां से भारी मात्रा में पाॅलीथीन बरामद करते हुए दुकानदारों से 13 हजार रुपये का जुर्माना वसूला, वहीं नाला पटरी स्थित सब्जी मंडी में भी किराना व सब्जी की दुकानांे पर छापेमारी करते हुए वहां से भी पाॅलीथीन बरामद की।

इसके अलावा खाद्य विभाग की टीम ने किराना की दुकानों में रखे खाद्य तेलों के सैंपल भरकर उन्हें जांच के लिए भेज दिए। इसके अलावा अन्य खाद्य तेलों व सामग्रियों की भी जांच की। टीम की छापेमारी की सूचना मिलते ही अन्य दुकानदारों में हडकंप मच गया और उन्होंने अपनी-अपनी दुकानों में रखी पाॅलीथीन को मौके से हटा दिया। खाद्य विभाग व नगर पालिका के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें काफी समय से दुकानों पर पाॅलीथीन व खाद्य तेलों में मिलावट की सूचना मिल रही थी। जिसके बाद शनिवार को अभियान चलाया गया। पाॅलीथीन का प्रयोग करने व मिलावटी खाद्य पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मीम एग्रो के खिलाफ अधिवक्ताओ व व्यापारियों का गुस्सा,दिया ज्ञापन

विशाल भटनागर / कैराना मीम एग्रो से निकलती