किन्नौर : विकास कार्यों को देख कर बौखलाए विधायक : नेगी

किन्नौर : विकास कार्यों को देख कर बौखलाए विधायक : नेगी

  • समर नेगी / किन्नौर / हिमाचल प्रदेश

किन्नौर मुख्यालय रिकांगपिओ पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान प्रदेश वन निगम उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने कहा कि स्थानीय कोंग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी भाजपा सरकार के विकासात्मक कार्यो को देख बौखला गए है व जनता को गुमराह करने के लिए भाजपा सरकार पर अनाप शनाप आरोप लगा रहे है।

उन्होंने किन्नौर जिले के किसान बागवानों को अच्छी बर्फबारी होने पर बधाई दी व उन्होंने कहा कि यह बर्फबारी किसानों और बागवानों के लिए एक वरदान साबित होगा। उन्होंने कहा कि बर्फबारी के चलते किन्नौर की जनता को बिजली पानी, और सड़क सम्बन्धी दिक्कतो का सामना करना लाजमी है ।

उन्होंने कोंग्रेस पार्टी के झूठे आरोपो का खंडन करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने रिकॉर्ड तोड़ समय में किन्नौर की जनता को बिजली ,पानी व सड़क सुविधा उपलब्ध करवाई है इसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग ,आई पी एच ,बिजली विभाग व स्थानीय प्रशासन बधाई के पात्र है। 2013 में कोंग्रेस की सरकार के समय बर्फबारी के दोरान तीन महीने तक किन्नौर की जनता को असुविधाओं का सामना करना पड़ा था।

रिकोंगपीओ में पीने का पानी के लिए प्रशासन ने 23 जगह चयनित किया गया है।जहा से जनता पानी भर कर ले जा सके। उन्होंने कहा कि पूह में 15 जगह पानी सप्लाई का जगह चयनित किया है। किन्नौर के सब सड़कें खोल दिया है सिर्फ कुनु चारनग नेसनग, छितकुल सड़कों के लिए लोक निर्माण विभाग को जल्दी खोलने का आदेश दिया है।सूरत नेंगी ने विद्युत आपूर्ति के लिए कहा कि किन्नौर में कुल408 ट्रांसफार्म लगे हैं सिर्फ 11 ट्रांसफार्म बन्द पड़े हैं जो कि ज्यादातर कण्डे वाले क्षेत्रों में लगे हैं तथा किन्नौर जिले के सम्पर्क सड़को में नेसंग कूनू चारंग, और छितकुल को छोड़कर सभी सम्पर्क सड़क मार्ग रेकॉर्ड तोड़ समय में खोल दिया गया है।

जबकि कोंग्रेस सरकार के समय में मुख्य मार्ग को छोड़कर अन्य सम्पर्क सड़क मार्गो को यू ही छोड़ दिया जाता था। उन्होंने स्थानीय विधायक जगत सिंह को आगाह करते हुए कहा कि किन्नौर की जनता को गुमराह करना छोड़ दे व किनौर जिले में भाजपा सरकार के कार्यकाल में हो रहे विकास कार्यो में बांधा न बनने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में किन्नौर जिले में हो रही विकास को देखकर बौखला गए है व बौखलाहट में अपना मानसिक संतुलन खो बैठे है। किन्नौर में विपक्ष का किरदार निभाना तो दूर की बात है इसमें अवरोध पैदा करने के लिए स्थानीय प्रशासन को अपने पास बुलाकर जबरदस्ती दबाव बनाने की कोशिश कर रहे है जो कि बर्दाश नही किया जाएगा। उन्होंने जगत सिंह को।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य में भी पीएसी मीटिंग में यदि नकारात्मक भूमिका निभाई गई तो प्रदेश सरकार द्वारा पीएसी वाईस चैयरमेन के पद से भी बाहर कर दिया जाएगा। इस अवसर पर एसटी मोर्चा प्रदेश सचिव सुभाष नेगी,एसटी मोर्चा प्रदेश सदस्य व पांगी प्रधान तेजिंदर नेगी पांगी उप प्रधान मुकेश नेगी, एस सी मोर्चा जिला महामंत्री चन्दर भगत, रोहित माथस, उमा शंकर, अजित नेगी सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : पुलवामा मे शहीद उत्तरकाशी के मोहन लाल रतूड़ी के गांव व इलाके मे शोक की लहर

संतोष साह / उत्तरकाशी जम्मू कश्मीर के पुलवामा