उत्तरकाशी : राजकोषीय खजाने को करोड़ों का चूना लगाने का मामला मुख्यमंत्री के पास पहुंचा, निदेशक ट्रेजरी को रिपोर्ट तलब करने के आदेश

उत्तरकाशी : राजकोषीय खजाने को करोड़ों का चूना लगाने का मामला मुख्यमंत्री के पास पहुंचा, निदेशक ट्रेजरी को रिपोर्ट तलब करने के आदेश

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
600
0
@admin
  • संतोष साह / उत्तरकाशी

अपर निदेशक वित्तीय डाटा सेन्टर उत्तराखंड के द्वारा IFMS आईएफएमएस का कार्य अपनी चहेती फर्म इंदुज वेब सलूशन प्राइवेट लिमिटेड नई दिल्ली को नियम व विधिविरुद्ध ढंग से आवंटित किए जाने से जिस तरह राजकोष के खजाने को करोड़ो का चूना लगने की शिकायत हुई उस पर अब मुख्यमंत्री ने भी संज्ञान लिया है। निदेशक कोषागार,पेंशन व हकदारी से उक्त मामले में रिपोर्ट तलब करने को लिखित आदेश शासन के वित्त अनुभाग से जारी पत्र में हुआ हैं।

गौरतलब है कि आरटीआई सदस्य सीमा भट्ट ने 17 अप्रैल 2019 को शासन में दिए शिकायती पत्र में अवगत कराया गया कि अपर निदेशक अरुणेंद्र सिंह चौहान वित्तीय डाटा सेंटर द्वारा IFMS का कार्य निविदा की शर्तों के विपरीत औऱ उस पर परिवर्तन कर अपने घनिष्ठ मित्र गिरीश द्विवेदी की फर्म इंदुज वेब सोलुशन नई दिल्ली को आवंटित कर प्रदेश के राजकोषीय खजाने को करोड़ों का चूना लगाकर लोक सभा चुनाव 2019 को भी प्रभावित किया गया है। लिहाजा इसकी जांच की मांग की।
इस बीच उक्त शिकायत का संज्ञान लेते हुए अपर सचिव वित्त ने निदेशक ट्रेजरी,पेंशन व हकदारी को 17 मई को पत्र जारी किया। पत्र में जहाँ एक ओर मामले की पूरी रिपोर्ट तलब करने को कहा गया है तो वहीं इस मामले के मुख्यमंत्री के संज्ञान में भी होने को लेकर मामले की रिपोर्ट तत्काल उपलब्ध कराने को भी सुनिश्चित करने के निर्देश हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : गजब एक या दो तीन नहीं,नाल्ड गांव में 135 लोग वोटर लिस्ट से गायब

संतोष साह भटवाड़ी विकास खंड के नाल्ड गांव