कांधला ब्रेकिंग,सनसनी सुराग न्यूज प्रमुख ख़बरें

कांधला ब्रेकिंग,सनसनी सुराग न्यूज प्रमुख ख़बरें

- in Other Updates
50
Comments Off on कांधला ब्रेकिंग,सनसनी सुराग न्यूज प्रमुख ख़बरें

सनसनी सुराग न्यूज
कांधला जनपद शामली
तनुज कुमार/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा

कांधला नगर पालिका बोर्ड बैठक में बारात घर सहित कई प्रस्ताव पारित
कांधला
नगर पालिका परिषद में आयोजित बोर्ड बैठक में करोड़ों रूपयें के प्रस्ताव पर सर्वसम्मत्ति से पारित किए गए। इस दौरान दर्जनों सभासद उपस्थित रहे। गुरूवार को नगर पालिका सभागार में नगर पालिका की बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। बोर्ड बैठक में जल कर व गृह कर बढाने का प्रस्ताव रखा गया। जिसका सभी सदस्यों ने विरोध कर दिया। सभासदों का कहना था कि जरूरत से ज्यादा कर आम जन के पहुंच से बाहर है। कर के अत्याधिक वृद्धि से आम जनमानस पर बोझ बढेगा। यह किसी भी कीमत पर नगर मे लागू नही किया जाएगा। जिसके बाद सर्वसम्मिति से दस प्रतिशत गृहकर बढाने का प्रस्ताव पास किया गया। इसके अतिरिक्त घरों से जो भी सफाईकर्मी मल अथव कूडा उठाते है उनको 35 रूपए प्रतिमाह, स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत दो शौचालय निर्माण जिनमें 6 सीटें तथा 04 यूरीनल निर्माण, नगर पालिका के बराबर में खाली पडी जगह में बारात घर बनाने का निर्णय सर्वसम्मिति से पास किया गया। सभा की अध्यक्षता पालिकाध्यक्ष वाजिद हसन ने की, बैठक का संचालय लिपिक अकरम के द्वारा किया गया। बैठक में अधिशासी अधिकारी राजबली यादव, अरूण गर्ग सभासद, दीपक सैनी, राजेन्द्र वर्मा, मनीष गोयल, जमशेद कुरैशी, शहजाद, तैय्यब सभासद आदि मौजूद रहे।

 

 

——————————
ट्रांसफार्मर खराब होने से कई मौहल्लों की 24 घंटें की लाईट गुल
कांधला
बिजली विभाग की लापरवाही के कारण गर्मी उमस व पानी की विकट समस्या से जनजीवन पूरी तरह से ठप्प होकर रह गया। बिजली विभाग की लापरवाही को लेकर मौहल्लेवासियों में रोष है।
नगर के राजकीय महिला स्नाकोत्तर महाविद्यालय के गेट के बाहर बिजली विभाग का एक ट्रांसफार्मर रखा हुआ है। जिससे नगर के मौहल्ला रायजादगान की विद्युत आपूर्ति सुचारू है। डिग्री काॅलेज के गेट के बराबर में व ट्रांसफार्मर के नीचे ही नगर पालिका परिषद के द्वारा मौहल्ले का सारा कूडा एकत्रित किया जाता है। गुरूवार की सुबह 11 बजे नगर पालिका की जेसीबी से कूडा उठाते समय जेसीबी ट्रांसफार्मर से टकरा जाने के कारण ट्रांसफार्मर में आग लग गइ्र्र थी। जिसके सूचना मौहल्ले के लोगों ने विद्युत विभाग के जे ई को दी। जिसके बाद विभाग के लोगों ने मौके पर पहुंच कर राहगीरों की मदद से आग पर काबू पाया। किन्तु विभाग ने ट्रांसफार्मर को बदलवाना जरूरी नही समझा तथा ट्रासंफार्मर को ऐसी ही छोड दिया। जिस कारण मौहल्ले में विद्युत व पानी की समस्या गहरा गई। इंनवेटर डाउन होने के बाद घरों में बच्चे बिलबिला गए। ऊंचे स्थानों पर पानी ना पहुंचने के कारण लोग पानी के लिए तरसते नजर आए। मौहल्लेवालों का आरोप है कि कभी भी किसी भी समस्या को लेकर अगर बिजली घर या जेई को फोन करते है तो वह किसी का भी फोन उठाना मुनासिब नही समझते है। 24 घंटे बीत जाने के बाद विभाग ने ट्रांसफार्मर की सुध लेते हुए उसे बदलवाएं जाने की प्रक्रिया शुरू की। समाचार लिखे जाने तक नगर में दूसरा ट्रांसफार्मर नही पहुंचा था। जिस कारण शुक्रवार को भी मौहल्ले में लाईट आने की सम्भावना नगण्य हो जली है। विभाग के प्रति लोगों में आक्रोश है। मौहल्ले के लोगों ने मामले को लेकर मुख्यमंत्री हैल्पलाइन व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को पत्र भेजकर विभागीय लापरवाही के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।
——-

पूर्व सीएम ने कारी उवैश के परिजनों दी पांच लाख की मदद
कांधला।
थाना क्षेत्र के गांव गढ़ी दौलत निवासी कारी उवैश की एक पखवाड़ा पूर्व दिल्ली में पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। पीड़ित परिजनों को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ में पांच लाख रूपये का चेक देकर आर्थिक मदद करने के साथ हीं न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।
थाना क्षेत्र के गांव गढ़ी दौलत निवासी 22 वर्षीय कारी उवैश पुत्र इस्लाम की पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर कई युवकों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। मामले में दिल्ली के विधायक व दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्ला खान ने पीड़ित परिवार को दिल्ली सरकार की और से पांच लाख रूपये का चेक देने के साथ हीं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया था। वहीं मृतक परिवार को शायर इमरान प्रतापगढ़ी और भोपाल के विधायक आरिफ मसूद ने भी दो लाख रूपये की आर्थिक मदद की थी। मामले को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गंभीरता से लेते हुए पांच लोगों का एक प्रतिनिधि मंडल पीड़ित परिवार से मिलकर मामले की जानकारी करने के लिए भेेजा था। प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ित परिवार से मामले की जानकारी लेकर पूर्व मुख्यमंत्री को अवगत कराया था। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार से गुरूवार को लखनऊ में मुलाकात का समय दिया था। गुरूवार को पूर्व प्रधान उमरदीन, मृतक के पिता इस्लाम, सालिम के साथ लखनऊ पहुंचे। जहां पर पार्टी कार्यालय पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल व पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चैधरी के साथ पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद पीड़ित परिवार को पांच लाख रूपये का चेक आर्थिक मदद के लिए देने के साथ हीं पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।
——-
अवैध डीजल व पेट्रोल के कारोबार से पम्प स्वामीयों को नुकसान
कांधला। हमारे संवाददाता
थाना क्षेत्र के गांव गंगेरू में एक दर्जन से भी अधिक स्थानों पर हरियाणा राज्य से लाकर पुलिस की मिली भगत के चलते अवैध डीजल और पैट्रोल ओवर रेट में बेचा जा रहा है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।
थाना क्षेत्र के गांव गंगेरू में एक दर्जन से भी अधिक स्थानों पर हरियाणा से अवैध डीजल और पैट्रोल लाकर बेचा जा रहा है। आरोप है कि डीजल और पैट्रोल का कारोबार करने वाले तस्कर डीजल और पैट्रोल में थीनर मिलकर डीजल और पैट्रोल को ओवर रेट पर बेच रहे है। मिलावटी डीजल और पैट्रोल के चलते ग्रामीणों के वाहनों इंजन खराब हो रहे है। आरोप है कि अगर ग्राहक ओवर रेट लेने का विरोध करते है तो उक्त तस्कर ग्राहकों के साथ मारपीट करने पर उतारू हो जाते है। शुक्रवार को ग्रामीण सत्तार, आमिर, हाशिम ने जिलाधिकारी अखिलेश सिंह को शिकायत कर मिलावटी पैट्रोल और डीजल बेचने वाले तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।  मामले में उपजिलाधिकारी डाक्टर अमित पाल शर्मा का कहना है कि शीघ्र हीं मिलावटी डीजल और पैट्रोल बेचने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जायेंगी।
————————-
शिवचरित्र सुनने से होता है जीवन का कल्याणः आचार्य अखिलेश त्रिपाठी

-एलम में श्रीमद्भागवत गीता कथा का हुआ शुभारंभ

कांधला।
क्षेत्र के कस्बा एलम में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ भाजपा नेता सुबोध भारतीय व नीरज उपाध्याय ने संयुक्त रूप से किया। यह कथा मोहल्ला जवाहरनगर में आयोजित जी जा रही है। अखिलेश त्रिपाठी के द्वारा कहीं जा रही है कथा सुनने के लिए सैकड़ों की संख्या में है कस्बे वासी उपस्थित रहे।

आचार्य अखिलेश त्रिपाठी ने कहा की माता सती के पिता दक्ष ने एक विशाल यज्ञ किया था और उसमें अपने सभी संबंधियों को बुलाया। लेकिन बेटी सती के पति भगवान शंकर को नहीं बुलाया। जब सती को यह पता चला तो उन्हें बड़ा दुख हुआ और उन्होंने भगवान शिव से उस यज्ञ में जाने की अनुमति मांगी। लेकिन भगवान शिव ने उन्हें यह कहकर मना कर दिया कि बिना बुलाए कहीं जाने से इंसान के सम्मान में कमी आती है। लेकिन माता सती नहीं मानी और राजा दक्ष द्वारा आयोजित यज्ञ में पहुंच गई। वहां पहुंचने पर सती ने अपने पिता सहित सभी को बुरा भला कहा और स्वयं को यज्ञ अग्नि में स्वाहा कर दिया। जब भगवान शिव को ये पता चला तो उन्होंने अपना तीसरा नेत्र खोलकर राजा दक्ष की समस्त नगरी तहस-नहस कर दी और सती का शव लेकर घूमते रहे। भगवन विष्णु ने अपने सुदर्शन चक्र से माता सती के शरीर के टुकड़े-टुकड़े किए। जहां शरीर का टुकड़ा गिरा वहां-वहां शक्तिपीठ बनी। इस दौरान कृष्ण चैधरी, बिजेंद्र, प्रवेंद्र, अंशु प्रजापति, सुबोध भारतीय, नीरज उपाध्याय, अनिल पंवार, वरूण पंवार, अर्जुन, नितिन पंवार, सारदा, बीरमति, महेंदी, सावित्री, पूजा, गरिमा, निक्की समेत सैकड़ों की संख्या में नागरिक उपस्थित रहे।

You may also like

झिंझाना में हजरत सैयद इमाम महमूद नसरुद्दीन सब्जवारी शहीद रहमतुल्लाह के उर्स 853 वा उर्स का कुल शरीफ की रस्म अदा की गई

सनसनी सुराग न्यूज तसलीम आलम/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा