कैराना श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर सजे मंदिर,धूमधाम के साथ मनाया गया जन्माष्टमी का पर्व

कैराना श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर सजे मंदिर,धूमधाम के साथ मनाया गया जन्माष्टमी का पर्व

- in Other Updates
121
0

सनसनी सुराग न्यूज
विशाल भटनागर/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा
कैराना जनपद शामली

कैराना। भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि मथुरा के साथ साथ देश में जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया है। उधर कर्णनगरी कैराना में भी प्राचीन सिद्धपीठ देवी मंदिर रोड पर स्थित मंदिरों काे सजाकर जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया गया,इसके अलावा नगर के बाबा बनखंडी मंदिर को भी फूलों,सुंदर-सुंदर रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। वही नगर के चाैक बाजार स्थित आर्य समाज मंदिर,शंकर सोदिया मंदिर,नवग्रह मंदिर के साथ साथ जुड़वा कुआं पट्टाें वाला शिव मंदिर,पावन धाम मंदिर सहित विभिन्न मंदिरों में श्री कृष्ण भगवान के भक्त विशेष पूजा अर्चना करते नजर आए हैं। वही हिंदू समाज के लोगों द्वारा व्रत रखकर पूजा अर्चना की गई। अलग-अलग मंदिरों में राधा नृत्य ताे कही कान्हा को लंबी-लंबी लाइनों में लगे भक्त झूला झूलाते रहे। वहीं देर रात श्री कृष्ण भगवान के जन्म के समय मंदिरों में घंटे घड़ियाल बजते रहे। उधर श्रद्धालुओं द्वारा माखन मिश्री का भोग लगाकर भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया। जिसके बाद लोगों ने अपना अपना व्रत खोल कर प्रसाद ग्रहण किया।

_____________

*मंदिरों में नन्हे-मुन्नाें को राधा कृष्ण बनाया,देखने में जुटी रही भारी भीड़*

 

कैराना। मंदिरों में छोटे छोटे नन्हे मुन्ने बच्चों को राधा-कृष्ण बनाकर झांकी लगाई गई,जिसे देखने हेतु श्रद्धालुओं की काफी संख्या में भीड जुटी रही। वहीं मंदिरों पर राधा कृष्ण के भजन बजते रहे तो उधर लोगों द्वारा अपने-अपने घरों में जन्मोत्सव से पूर्व भगवान श्री कृष्ण के भजनों के साथ साथ कीर्तन का आयोजन भी किया गया। उधर भगवान श्री कृष्ण के पर्व जन्माष्टमी काे लेकर नगर के जैन स्कूल धर्मशाला के निकट एक लंबी गुफा बनाकर जगह जगह अलग-अलग देवी-देवताओं की झांकियां शामिल रही,ताे वही गुफा के अंदर जाकर द्वारकाधीश विराजमान थे जिसको देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ जुटी रही। इस मौके पर अलग-अलग मंदिरों में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात किया गया है।

__________

*एक दूसरे को बधाई का चलता रहा सिलसिला*
जन्मोत्सव पर सोशल मीडिया पर भी बधाई देने का सिलसिला पूरे दिन चलता रहा लोग एक दूसरे को फोन के माध्यम से तो व्हाट्सएप आदि से बधाई देते रहे।

कैराना। जन्माष्टमी के पर्व को लेकर जहां मंदिरों को सजाया गया है,वही लोग एक दूसरे को भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव की बधाइयां देते नजर आए। वही जन्मोत्सव की बधाई देने का व्हाट्सएप,फेसबुक,टि्वटर आदि का सिलसिला जारी रहा।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सीएए के समर्थन में विधायक ने निकाला पैदल मार्च

मौ० रविश लावड़/मेरठ। क़स्बे में सीएए के पक्ष