योग दिवस को लेकर काेतवाली कैराना पर भी कराया गया याेग अभ्यास काेतवाली कैराना पर तैनात इस्पेक्टर राम भवन सिंह ने याेक दिवस के अवसर पर कहा कि शारीरिक, मानसिक व आध्यात्मिक विकास का विज्ञान है योग।

योग दिवस को लेकर काेतवाली कैराना पर भी कराया गया याेग अभ्यास काेतवाली कैराना पर तैनात इस्पेक्टर राम भवन सिंह ने याेक दिवस के अवसर पर कहा कि शारीरिक, मानसिक व आध्यात्मिक विकास का विज्ञान है योग।

- in Other Updates
91
0

सनसनी सुराग न्यूज
विशाल भटनागर/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा
योग दिवस को लेकर काेतवाली कैराना पर भी याेग अभ्यास कराया गया


बुधवार की प्रात: काेतवाली कैराना पर तैनात इस्पेक्टर राम भवन सिंह ने याेक दिवस के अवसर पर कहा कि शारीरिक, मानसिक व आध्यात्मिक विकास का विज्ञान है योग। योग से अनेक प्रकार के लाभ मिलते हैं। योग हमें सिर्फ स्वस्थ ही नहीं रखता बल्कि तनावपूर्ण जीवन से भी मुक्ति दिलाता है। इस्पेक्टर राम भवन सिंह ने बाद में काेतवाली कैराना के प्रांगण में याेग अभ्यास कराया। इस माैके पर कोतवाली पर तैनात उपनिरीक्षक व पुलिसकर्मी माैजूद रहे।
____________

पब्लिक इंटर कॉलेज पर तीन दिवसीय योग शिविर का आयोजन
बुधवार को नगर के पब्लिक इंटर कॉलेज मे तीन दिवसीय आय़ाेजित याेग दिवस के शुभारम्भ पर कैराना तहसीलदार रणवीर सिंह व ब्रह्मकुमारी ज्योति बहन ने संयुक्त रूप से दिप प्रज्वलित कर याेग शिविर का शुभारंभ किया। बुधवार काे ज्योति बहन ने कहा कि राजयोग भारत की सबसे प्राचीनतम विधि है। इसके माध्यम से शारीरिक और मानसिक विकारों से सहज ही मुक्ति मिलती है राजयोग का प्रयोग करने के लिए अपने विचारों को श्रेष्ट बनाना होता है। स्वयं को आत्मा समझ कर हर काम करेंगे तो इसका अत्यधिक लाभ होगा। राजयोग आत्मा को परमात्मा के साथ जोड़ने का एक अच्छा मध्यम मार्ग है।उन्होंने कहा कि योग करने से अनेकों प्रकार की बीमारियों से भी मुक्ति मिलती है, इसी के बीच ज्योति बहन ने उपस्थित व्यक्तियों को राजयोग का अभ्यास करवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा पात्र लोगों को, बारिश शुरू होते ही भरभरा कर गिर गया कच्ची छत का मकान

सनसनी सुराग न्यूज फरमान अली/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा