उत्तरकाशी : जोशियाड़ा की सड़क अब होगी चकाचक, डबल लेन होगी तिलोथ सड़क

उत्तरकाशी : जोशियाड़ा की सड़क अब होगी चकाचक, डबल लेन होगी तिलोथ सड़क

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi, Uttarkashi
487
0
@admin
  • संतोष साह / उत्तरकाशी

नगर उत्तरकाशी के नदी पार के इलाके की सड़कें अब चकाचक होंगी। जोशियाड़ा की बदहाल पड़ी सडक मे 10 दिन के अंदर काम शुरू हो जाएगा। जोशियाड़ा जो कि उत्तरकाशी, घनसाली,तिलवाड़ा मोटर मार्ग का भी लिंक है और केदारनाथ यात्रा का भी रास्ता इसे आज गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने सौगात दी। 1 करोड़ 22 लाख 71 हजार की लागत से जोशियाड़ा सडक को दुरुस्त करने के लिए विधायक ने इसका शिलान्यास किया। विधायक ने इस मौके पर कहा कि यह तोहफा मुख्यमंत्री के विशेष स्नेह से मिला है। विधायक ने कहा कि 2012 औऱ 2013 मे बाढ़ आने के बाद से अब तक सड़क की जो दुर्दशा थी वह पिछली कांग्रेस सरकार की देन थी।

विधायक ने कहा कि उनकी सरकार आते ही इस सडक को उन्होंने प्राथमिकता मे रखा जो अब पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि पूर्वर्ती सरकार की सोच ठीक नहीं रही अन्यथा जोशियाड़ा की ओर भी नदी किनारे बेहतर आस्था पथ का भी निर्माण हो सकता था यदि नदी किनारे लगी वाल थोड़ा पीछे लगती। इस मौके पर विधायक ने नगर के विकास को लेकर कई कार्ययोजना का भी जिक्र किया। उन्होंने नगर के किनारे आस्था पथ बनाने,वरुणावत के ऊपर पर्यटन स्थल बनाने,चिल्ड्रन पार्क विकसित करने समेत कई अन्य कार्यों को भविष्य मे करने की भी बात कही। इसके अलावा उन्होंने बस अड्डा निर्माण,जोशियाड़ा पुल निर्माण को भो जल्द शुरू कराये जाने की बात कही। इस दौरान जोशियाड़ा मार्ग की हालत सुधारने औऱ इसे पक्का किये जाने को लेकर स्थानीय लोगों ने विधायक का आभार व्यक्त किया।

उधर एक अन्य कार्यक्रम मे तिलोथ मार्ग को डबल करने का भी विधायक ने आज शिलान्यास किया। 157 लाख 59 हजार की लागत से यहाँ मार्ग का सुधारीकरण व मार्ग चौड़ा होगा। यह कार्य भी विधायक द्वारा मुख्यमंत्री से घोषणा करा कर स्वीकृत कराया गया था। इस मार्ग के सुधारीकरण को लेकर विधायक का कहना था कि तिलोथ मे स्कूली बच्चों की दिक़्कत को देखते हुए और किसी भी तरह की दुर्घटना न हो को देखते हुए जनहित में इस मार्ग को दुरुस्त किया जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि इस मार्ग के सुधारीकरण से आवागमन सुलभ हो जाएगा। इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख चंदन पवार, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष नत्थी लाल,दुग्ध संघ अध्यक्ष सुरेन्द्र नौटियाल समेत तमाम जनप्रतिनिधि व अधिकारीगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : तीन राज्यों में जीत के बाद कांग्रेसियों में ख़ुशी की लहर

उत्तरकाशी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में सम्पन्न हुए