पिथौरागढ़ में एक जिला पंचायत सदस्य की मोदी की तरह अनूठी पहल, भत्ता व उपहार बालिका शिक्षा में खर्च करेंगे

पिथौरागढ़ में एक जिला पंचायत सदस्य की मोदी की तरह अनूठी पहल, भत्ता व उपहार बालिका शिक्षा में खर्च करेंगे

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
127
0
@admin
  • संतोष साह

पिथौरागढ़ जिले के सरमोली वार्ड के जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने एक अनूठी पहल की शुरुआत की है। यानि वे जिला पंचायत से मिलने वाले भत्ते के अलावा जनता से मिलने वाले उपहार को बेचकर जो भी धनराशि मिलेगी उसे बालिका शिक्षा में खर्च करेंगे। उन्हें इसी सोमवार को जिला पंचायत से मिली पहली एक हजार रुपए की धनराशि के चेक को वे कंवाधार ग्राम पंचायत के एक स्कूल की होनहार गरीब बालिका को देंगे।

सदस्य जिला पंचायत  मर्तोलिया ने बताया कि वे प्रधानमंत्री मोदी की तरह कार्यक्रमों में मिलने वाले उपहारों को पिथौरागढ़ नगर के गांधी चौक में स्टाल लगाकर बेचेंगे और उससे जो भी पैसा आएगा उसे बालिका शिक्षा में खर्च करेंगे।

उन्होंने बताया कि वे प्रधानमंत्री मोदी की बालिका शिक्षा प्रोत्साहन की अनूठी पहल से बेहद खुश हैं, लिहाजा पहली बार छुनाव जीतकर जब उनके हाथ में एक हजार रुपये का चेक आया तो मन बना लिया कि वे भत्ता और उपहार सब बालिका शिक्षा में खर्च करेंगे। उन्होंने बताया कि उनके वार्ड में 25 ग्राम पंचायत हैं लिहाजा हिंदी वर्णमाला से गांव का नंबर आएगा।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : लोकल व्यापारी मेले के समापन के बाद हो रहे मेला मैदान के व्यापार से परेशान तो पब्लिक चाहती है अभी कुछ दिन और चले मेला व्यापार

संतोष साह माघ मेले का समापन बीते रोज