एक करोड रूपये का डोडा पोस्त बरामद कर झिंझाना पुलिस ने प्रदेश में नाम किया रोशन

एक करोड रूपये का डोडा पोस्त बरामद कर झिंझाना पुलिस ने प्रदेश में नाम किया रोशन

- in Other Updates
63
0

सनसनी सुराग न्यूज
जनपद शामली
तसलीम आलम/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने 20 कुन्तल से अधिक डोडे पोस्त के साथ पांच अभियुक्तो को पकडने मे भारी सफलता प्राप्त की ।
झिंझाना 16 मई : पुलिस अधीक्षक द्वारा चलाये जा रहे नशीले पदार्थों की तस्करी आदि अभियान मे पुलिस ने मंगलवार की मध्यरात्रि मे मुखबिर की सूचना पर करनाल रोड पर केरटू के पास चण्डीगढ़ पंजाबी ढाबे पर तस्करी कर दस टायरे ट्रक मे लाये गये बीस कुन्तल से अधिक डोडे पोस्त को बरामद कर लिया । साथ ही पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । जबकि ढाबा संचालक समेत तीन लोग फरार होने मे कामयाब रहे । डोडे के साथ दस टायरा ट्रक , एक कार आल्टो को भी बरामद किया गया है ।

झिंझाना पुलिस ने इस कार्य के कारण प्रदेश मे शामली पुलिस का नाम रोशन किया है । पुलिस अधीक्षक ने भी इस कार्य को अंजाम देने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रूपये से पुरस्कृत किये जाने की घोषणा की है ।
इसका खुलासा करते हुए जनपद के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडेय ने झिंझाना थाने मे प्रेस नोट जारी करते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे के आदेश , अपर पुलिस अधीक्षक राजेश श्रीवास्तव के निर्देशन और पुलिस अधिकारी राजेश कुमार तिवारी के पर्यवेक्षण मे थाना क्षेत्र में लगातार अपराधियों के विरुद्ध चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है । जिसके अंतर्गत बीती रात थाना प्रभारी निरीक्षक ओपी चौधरी ने मुखबिर की सूचना पर करनाल हाईवे पर स्थित गांव केरटू के न्यू चंडीगढ़ पंजाबी ढाबा पर छापामारी की जहां मौके पर मौजूद एक 10 टायरा ट्रक में भारी मात्रा में डोडा पोस्त मादक पदार्थ पाया गया । जिसके बराबर में एक अल्टो कार खड़ी थी । पुलिस ने 5 अभियुक्तों , डोडा पोस्त ,ट्रक एवं अल्टो को अपने कब्जे में ले लिया हैं।
करनाल रोड पर केरटू के पास स्थित गुरु दत्ता ने अपने इस ढाबे को गंगोह जनपद सहारनपुर के निवासी वाहिद को पिछले 4 -5 महीनों से किराये पर लिया हुआ है । उक्त पंजाबी ढाबे पर खड़े हुए इस 10 टायरा ट्रक में 68 बोरों में लगभग 2000 किलो डोडा पोस्त बरामद किया है । जिसकी बाजार कीमत लगभग ₹1 करोड़ बताई जाती है। पुलिस के अनुसार ट्रक के बराबर में खड़ी एक अल्टो कार में सवार दो अभियुक्तों को भी पुलिस ने 2 बोरा मादक पदार्थों के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया है। जबकि तीन अन्य अभियुक्तों को , जो ट्रक से डोडा पोस्त उतारकर ढाबे में ले जा रहे थे , को मौके से गिरफ्तार कर लिया है । पुलिस ने ट्रक से डोडा पोस्त को उतारते हुए कंवर सिंह पुत्र मेग सिंह निवासी अहमदगढ़ , काला उर्फ महबूब पुत्र सानू उर्फ एहसान निवासी बाग जानकीदास मुजफ्फरनगर एवं तनसीर पुत्र गालिब निवासी दुमझेड़ा थाना चिलकाना सहारनपुर को मौके से गिरफ्तार किया हैं। जबकि पास में खड़ी अल्टो कार में बैठे दोनों अभियुक्त इरफान पुत्र मोहम्मद रूकमदीन निवासी शाहबाद मारकंडा जिला कुरुक्षेत्र हरियाणा एवं ओमप्रकाश पुत्र पूरन चंद निवासी तेवड़ा थाना शाहबाद कुरुक्षेत्र हरियाणा को दो बोरी डोडा पोस्त के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार ढाबा संचालक वाहिद निवासी गंगोह जिला सहारनपुर , डोडा पोस्त सप्लायर मंटू पुत्र ओमप्रकाश कश्यप निवासी गांव पंजीठ आर्य पुरी कस्बा कैराना व ट्रक चालक मुनव्वर निवासी गांव पंजीठ , तीनों अंधेरे का फायदा उठाकर जंगलों की तरफ भागने में सफल हो गए । पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट , धारा 420 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस गिरफ्तार एवं फरार अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास को खंगालने में लगी है ।
गौरतलब हो कि ट्रक परिचालक तनसीर के अनुसार उसकी बहन गांव पंजीठ में ब्याही है । ट्रक का चालक मुनव्वर ट्रक में माल भरकर उसे अपने साथ कंडक्टर बतौर अहमदाबाद गुजरात ले गया था । वहां से वापसी में प्लास्टिक का दाना भर कर वापस आते समय चालक ने उदयपुर राजस्थान के पास रात्रि में एक अज्ञात स्थान से डोडा पोस्त के बोरे लोड कर दिए थे । और रात्रि में गाँव केरटू के पास न्यू चंडीगढ़ पंजाबी ढाबा पर पहुंचे थे। अल्टो कार सवार गिरफ्तार तस्करों का कहना है कि हरियाणा के शाहबाद में उनका ढाबा है जहां डोडा पोस्ट की सप्लाई के लिए उन्होंने ढाबा संचालक वाहिद एवं डोडा पोस्त सप्लायर मंटू से संपर्क जुड़ने पर यह डोडा पोस्त अपने ढ़ाबे पर बेचने के लिए खरीदा था । अधिक मुनाफे के लालच के कारण हम पहली बार ही इस धंधे से जुड़े थे । पुलिस अधीक्षक ने टीम मे शामिल थाना प्रभारी निरीक्षक प्रभारी ओपी चौधरी , उप निरीक्षक देवेंद्र कुमार , उप निरीक्षक गजराज सिंह , कांस्टेबल राहुल चौधरी , कांस्टेबल ब्रजबीर सिंह , कांस्टेबल शहजाद तथा आशीष कुमार को इस कार्य के लिए 25000 का नगद इनाम देने की घोषणा की है। झिंझाना पुलिस के इस बडी उपलब्धि से प्रदेश मे डक बार फिर शामली पुलिस ने अपना परचम लहराया है ।‌

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

शामली कप्तान अजय कुमार ने अपने 6 माह के कार्यकाल में जनता एवं पुलिस में पेश की नई मिसाल

सनसनी सुराग न्यूज जनपद शामली तस्लीम बेनकाब/डॉ0 रणवीर