जनपद में युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने की कवायद जिले के युवा जिलाधिकारी ने की

जनपद में युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने की कवायद जिले के युवा जिलाधिकारी ने की

- in Uttarkashi
112
0

वीरेन्द्र सिँह /सनसनी सुराग
उत्तरकाशी जनपद में रिर्वस प्लायन धीरे-धीरे देखने को मिल रहा हैं, युवा जिलाधिकारी डा. आषीश चौहान की अभिनव पहल के अन्तर्गत जोषियाड़ा बैराज की झील पर फ्लोटिंग के उपर कैफे ऑन द वैवस व वोटिंग जैसे स्वरोजगार के साधन धरातल पर उतरने के साथ ही स्थानीय युवाओं का रूख बड़े षहरों से अपने जनपद की ओर अग्रसर हो रहा हैं।
सुदूवर्ती अगोड़ा निवासी विक्रम पंवार 13 वर्शो से गोवा में बोटिंग का कार्य करते थे। जैसे ही उन्हें पता चला कि उनके गृह जनपद में युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने की कवायद जिले के युवा जिलाधिकारी ने की है। उन्होंने गोवा से अपने 13 वर्शो के अनुभव को अपने जिले में देने का मन बना लिया। श्री पंवार अपने खुद का व्यवसाय की षुरूआत दिपावली के बाद करने वाले हैं। ऐसे ही कपील नौटियाल निवासी मातली विगत तीन वर्शो से टिहरी झील में बोटिंग करवा चुके हैं। लेकिन अपने गृह जनपद में सुविधाएं मिलने से वे भी जोषियाड़ा और मनेरी लेक में अपना स्वरोजगार जल्द षुरू करने जा रहें हैं। दोनों युवा मिलकर स्थानीय लोगों को स्वरोजगार अपनाने के लिए भी प्रेरित करेंगे। जिलाधिकारी ने दोनों युवाओं को स्वरोजगार से जुड़ने पर स्थानीय लोगों को भी स्वालम्बी बनाने पर जोर दिया।
इस दौरान जिलाधिकारी डा. चौहान ने काफी ऑन द वैव्स का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कॉफी ऑन द वैव्स परिसर में षौचालय बनाने के निर्देष देते हुए परिसर में सौंन्दर्यता हेतु रंग रोगन करने को कहा।
इस  मौके पर मुख्य विकास अधिकारी प्रषान्त आर्य, जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भंडारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Exclusive : उत्तरकाशी : सामान खरीदने के लिए कीचड़ में भी टूट पड़े लोग

  संतोष साह /उत्तरकाशी माघ मेला समाप्त होने