चौसाना क्षेत्र के गढ़ी हसनपुर में मंदिर के सामने व खेतों से जलभराव से परेशान है ग्रामीण

चौसाना क्षेत्र के गढ़ी हसनपुर में मंदिर के सामने व खेतों से जलभराव से परेशान है ग्रामीण

- in Other Updates
219
0

सनसनी सुराग रिपोर्टर
तसलीम आलम के साथ रिजवान अहमद

चौसाना / झिंझाना 23 फरवरी : थाना क्षेत्र के गांव गढ़ी हसनपुर से दथैडा की ओर जाने वाले रास्ते पर खेतों तथा मंदिर के सामने जलभराव से अधिकांश ग्रामीण परेशान है । ग्रामीण इस समस्या को प्रधान की हठधर्मिता का परिणाम मानते हैं ।
मंदिर जैसे धार्मिक और पावन स्थान के सामने दुर्गंध भरा यह जलभराव किसी मामूली समस्या से कम नहीं है । और वह भी पिछले 3 वर्षों से लगातार ग्रामीण इसके लिए ग्राम प्रधान से लेकर जनपद के डीपीआरओ तक इस समाधान के लिए गुहार लगा चुके हैं मगर न जाने क्यों आज भी समस्या जस की तस बनी हुई है ।
मिली जानकारी के अनुसार गढ़ी हसनपुर से दथैड़ा की ओर जाने वाले रास्ते पर गांव से मात्र 100 मीटर की दूरी पर दाहिनी ओर मां शाकुंभरी देवी का मंदिर है इस मंदिर की इतनी बड़ी मान्यता है कि यहां पर प्रतिवर्ष अश्विन माह में चौदस के अवसर पर लगने वाला मेला ऐतिहासिक होता है । मनोकामना पूर्ण होने के बाद दूर-दूर से यहां लोग पहुंचकर मां भगवती के दर्शन करते हैं ।
पहली बात तो यह है कि मां भगवती के सामने ऐसे दुर्गंध युक्त पानी का जमा होना ग्राम समाज के लिए बड़ी शर्म की बात है । ग्रामीणों की बात पर विश्वास करें तो यह समस्या ग्राम प्रधान की हठधर्मिता और राजनीतिक रंजिश का परिणाम है । गढ़ी हसनपुर के अरविंद कुमार , इस मंदिर की मेला कमेटी के अध्यक्ष सचिन कुमार , भारतीय किसान यूनियन के जिला उपाध्यक्ष एवं ग्राम प्रधानी के पूर्व चुनाव में प्रतिद्वंदी रहे संदीप कुमार उर्फ टिल्लू , चौधरी विनोद , चौधरी रामकुमार , पूर्व प्रधान राजीव मित्तल , विशेष कुमार परीक्षित , नाथीराम और सुरेश चंद और रमेश चंद्र आदि ग्रामीणों ने इस समस्या के निस्तारण हेतु अब से करीब 9 माह पहले डीपीआरओ से भी मुलाकात की थी । उन्होंने जांच भी कराई मगर ग्रामीणों को मालूम नहीं कि क्या हुआ मगर नतीजा सबके सामने हैं ।
इस संबंध में उन तहसील के तहसीलदार अजय कुमार शर्मा से बात की गई तो उन्होंने समस्या से अनभिज्ञता जताई और कहा कि यदि मेरे पास इस तरह का कोई प्रार्थना पत्र आया तो मैं निश्चित ही उसका समाधान करूंगा

ग्राम प्रधान रणधीर सिंह ने भी अपने विरोधियों पर आरोप लगाते हुए काम न करने करने देने का आरोप लगाया । प्रधान ने कहा है को यदि कोई मिल बैठकर काम कराने को तैय्यार है तो हम भी तैयार है । हम भी नही चाहते कि मन्दिर के सामने गन्दगी हो ।

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

5 अप्रैल रात्रि 9 बजे कृपया फ्रिज, कूलर, पंखे आदि बंद ना करें, सिर्फ लाइट्स ही बंद रखें,सारे उपकरण बंद कर देने से राष्ट्रीय ग्रिड में असंतुलन आने का हो सकता है खतरा

पंकज वालिया/शामली *सार्वजनिक सूचना* 5 अप्रैल रात्रि 9