जहानपुरा के प्राथमिक विद्यालय में मनाई गई नेताजी की 125 वी जयंती

जहानपुरा के प्राथमिक विद्यालय में मनाई गई नेताजी की 125 वी जयंती

- in Other Updates
64
0

नाजिम राणा /सनसनी सुराग न्यूज

कैराना। क्षेत्र के गांव जहानपुरा प्राथमिक विद्यालय न02 में सोशल डिस्टेंसिंग,कोविड-19 का ख्याल रखते हुए सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती धूमधाम से मनाई गयी ओर उनके प्रेरणामयी जीवन पर प्रकाश डाला गया।

जहानपूरा गांव के प्राथमिक विद्यालय न. 2 में समस्त स्टाफ एवम छात्र छात्राओं सहित ग्रमीणों ने नेताजी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की व उनको याद किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक नरेश पाल वर्मा ने छात्र छात्राओं व ग्रामीणों को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के जीवनवृत ओर उनके के पराक्रम के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नेताजी एक महान स्वतंत्रता सेनानी भारत माता के सच्चे सपूत व क्रांतिकारीयो में गर्म दल के जिज्ञासु राष्ट्रभक्त थे। नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी कृतज्ञता राष्ट्रभक्ति व बलिदान के लिए सदैव याद किया जाएगा।

सहायक अध्यापक सत्य कुमार ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती के अवसर पर उन को सादर नमन, उनके अदम्य साहस और वीरता के सम्मान में पूरा राष्ट्र आज 125वीं जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मना रहा है , क्योंकि नेताजी ने अपने अनुयायियों में राष्ट्रवाद की भावनाओं का संचार किया।

भारत के इस महान स्वतंत्रता सेनानी की जयंती पर स्कूल के सहायक अध्यापक नाजिब , ने कहा कि नेता जी का अदम्य साहस उनके आज़ाद हिंद फौज के निर्माण से साफ पता चलता है , कि किस तरह से उन्होंने भुजबल के प्रयोग को सर्वोपरी मानते हुए साहस के बल पर आज़ादी लेने का प्रयास किया और देश के क्रांतिकारीयो को एक नई दिशा दी ओर कहा हम अंग्रेज़ को अपनी ताकत से भागा सकते हैं।आज़ादी के लिए प्रयास करने वाले व राष्ट्र पर न्योछावर होने वाले नेता जी महान क्रांतिकारीयो में से एक थे। उनकी देशभक्ति और बलिदान से हमें सदैव प्रेरणा मिलती रहेगी। श्रद्धांजलि अर्पित करने वाले, प्रधानाध्यापक नरेश पाल वर्मा,सहायक अध्यापक नाजिब, सत्य कुमार सहित स्कूली छात्र व गांव के गणमान्य लोग मौजूद रहे

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

तुम आ गए हो तो नूर आ गया है

विशाल भटनागर / सनसनी सुराग न्यूज आज दिनाँक