उत्तरकाशी : गोपाल की एक और उपलब्धि : जामक से कामर रोड का श्रीगणेश,स्थानीय लोगों के चेहरों में खुशी की लहर

उत्तरकाशी : गोपाल की एक और उपलब्धि : जामक से कामर रोड का श्रीगणेश,स्थानीय लोगों के चेहरों में खुशी की लहर

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
477
0
@admin
  • संतोष साह / उत्तरकाशी

विधायक गोपाल रावत ने गंगोत्री विधानसभा में जनता को एक औऱ सौगात दी। पिछले 60 साल से सडक के इंतजार में टकटकी लगाए ग्रामीणो का आज उस वक़्त खुशी का ठिकाना न रहा जब उनके गांव के लिए सडक का उद्धघाटन करने विधायक पहुंचे। गांव के लोग खुशी से झूम उठे। समय था जामक से कामर गांव का जेसीबी की मौजूदगी में भूमि पूजन का। विधायक गोपाल ने भूमि पूजन कर उक्त सडक का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर गांव भर के लोग मौजूद थे जिन्होंने विधायक के स्वागत के साथ ही उनके द्वारा गांव के लिये सडक स्वीकृत करा कर उसके निर्माण का भी शुभारंभ करा दिया। गौरतलब है कि जामक और कामर के बीच सड़क की मांग लंबे समय से चल रही थी। विधायक श्री रावत के प्रयास से सड़क आखिरकार स्वीकृत हुई। इससे पूर्व इस सडक को स्वीकृति दिलाने के लिये वन एवं पर्यावरण मंत्रालय से भी स्वीकृति की मंजूरी कराई गई। सडक की सौगात दिये जाने के मौके पर विधायक गोपाल ने कहा कि विधानसभा में हर गांव सडक से जुड़े यह उनकी प्राथमिकताओं में है।

उन्होंने बताया कि जामक- कामर सडक जो कि 10 किलोमीटर है 6 करोड़ 75 लाख की लागत से पीएमजीएसवाई इसका निर्माण करेगी। विधायक ने कहा कि स्याबा सड़क के निर्माण को लेकर दोबारा टेंडर ओर पेड़ों के छपान के निर्देश जारी कर दिए गए है। उन्होंने पिळंग,जसपुर सडक के भी जल्द निर्माण की बात कही। विधायक ने भुकी व हुरी सडक को भी राज्य योजना में मुख्यमंत्री से स्वीकृत हो जाने की बात कही। विधायक ने कहा कि सिल्ला से उन्होंने विधानसभा अंतर्गत सडक से वंचित गांवो को जोड़ने का कार्य शुरू किया है। उन्होंने दावे के साथ कहा कि भाजपा सरकार व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के नेतृत्व में विधानसभा के विकास के लिये हेर संभव विकास कार्यों को आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनके मेनोफेस्टो में सडक सर्वोच्च प्राथमिकता मे है।
इससे पूर्व ग्रामीणों ने विधायक के सडक के भूमि पूजन कगने औऱ उसके शुभारंभ पर पहुंचने के दौरान गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष नागेंद चौहान,सुधा गुप्ता,हरीश सेमवाल,बालशेखर नौटियाल,हरीश डंगवाल,सुरेश चौहान समेत ग्राम प्रधान,ग्रामीण जनप्रतिनिधि व भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : जिले के आल वेदर निर्माण स्थलों में आपातकालीन सूचना के नंबर बोर्ड गायब, नियमों की अनदेखी

संतोष साह / उत्तरकाशी कोई शिकायत न करे