हरिद्वार : गौ रक्षक बलिदान दिवस की तैयारी को लेकर DM ने किया निरीक्षण

हरिद्वार : गौ रक्षक बलिदान दिवस की तैयारी को लेकर DM ने किया निरीक्षण

- in haridwar
159
0

 

सनसनी सुराग / हरिद्वार

आगामी 08 फरवरी को गौ रक्षक बलिदान दिवस पर ग्राम कटारपुर में होने वाले भव्य आयोजन तथा माननीय मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी दीपक रावत ने गांव का स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी दीपक रावत ने ग्राम प्रधान एवं गांववासियों से गांव में आवागमन तथा सुरक्षा की दृष्टि से सुगम एवं सुरक्षित स्थानों की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने 05 से 08 फरवरी तक चलने वाले गौ रक्षक बलिदानियों की स्मृति में आयोजित विशाल श्रद्धांजलि सभा के लिए गंाव में  प्रशासनिक इंतजामों केे लिए सिटी मजिस्ट्रेट मनीष सिंह को निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि देसी गाय नस्ल सुधार के लिए ग्रामीणों की ओर से लगायी जा रही प्रदशर्नियों में जनपद के पशु कल्याण विभाग द्वारा पशुओं के टीकाकरण, पशु बीमा व दवा वितरण कैम्प के माध्यम से गौ पालकों को राहत प्रदान की जायेगी। गांव में पूर्ण आहुति यज्ञ से पूर्व होने वाले दंगल में सहयोग करते हुए सभी तैयारियां कराये जाने के निर्देश जिला क्रिड़ा अधिकारी एसके डोभाल को दिये।

ग्राम प्रधान द्वारा स्मारक स्थल तक पहुंचने से पहले मार्ग में पड़ने वाली पुलिया के क्षतिग्रस्त होने तथा गांव में पानी की निकासी की समस्या से जिलाधिकारी को अवगत कराया गया। जिस पर डीएम ने प्रधान को जिलाधिकारी कोष से पुलिया व निकासी की व्यवस्था कराये जाने की बात कही।

जिलाधिकारी ने गांव में बने प्राथमिक विद्यालयों का भी निरीक्षण किया। जिसमें सीएसआर के अन्तर्गत विद्यालयों में बनाये गये बालिका तथा बालक शौचालय काफी आकर्षक बनाये जाने पर प्रधानाचार्य तथा ग्राम प्रधान की सराहना की।

इस अवसर पर गौ रक्षा समिति के अध्यक्ष योगेश कुमार, महामंत्री अनुज वालिया,कोषाध्यक्ष सौरभ, ग्राम प्रधान कटारपुर नूतन कुमार उपाध्याय,श्याम सिंह चैहान, सचिन चैहान सहित अनेक ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

छठ पुजा पर विशेष लेख।

सनसनी सुराग न्यूज अनुराग गुप्ता व डॉ0 रणवीर