हरिद्वार: उप जिलाधिकारी ने गायों की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मृत्यु रोशनाबाद नाले के पानी का सैंपल लैब रिपोर्ट उपलब्ध कराने के दिए निर्देश।

हरिद्वार: उप जिलाधिकारी ने गायों की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मृत्यु रोशनाबाद नाले के पानी का सैंपल लैब रिपोर्ट उपलब्ध कराने के दिए निर्देश।

- in haridwar
93
0
हरिद्वार। उप जिलाधिकारी मनीष सिंह ने रोशनाबाद में गायों की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मृत्यु के कारणों की जांच के लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वैज्ञानिक डाॅ अजीत को रोशनाबाद नाले के पानी का सैंपल लेकर पानी में मौजूद तत्वों की लैब रिपोर्ट शीघ्र उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये हैं। उप जिलाधिकारी/सिटी मजिस्ट्रेट श्री मनीष सिंह ने आज सिडकुल स्थित कम्पनियों में भी छापामारी अभियान  चलाया। उन्होंने वीएलसीसी काॅस्मेटिक प्रोडक्ट, मिल्स इण्डिया प्रा. लि, व्यास फार्मास्यूटिकल, दिल्ली अपार्टमेंट (दीप गंगा) द्वारा खुले स्थानों पर कचरा निस्तारण भी मौके पर पकड़ा। कम्पनियों द्वारा एनजीटी के नियमों का पालन न किये जाने पर उन्होंने जुर्माने की कार्रवाई की। उप जिलाधिकारी ने कम्पनियों द्वारा फैलाये जा रहे प्रदूषण को मौके पर जा कर देखा। उक्त कम्पनियां सलेमपुर स्थित सरकारी भूमि पर खुले में प्रदूषण युक्त कचरे का निस्तारण करती पायी गयी। एसडीएम ने उक्त चारों कम्पनयिों पर पंाच हजार रूपये का आर्थिक दण्ड लगाने के साथ ही प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से नोटिस जारी किये जाने के आदेश किये।
इसके अलावा उप जिलाधिकारी ने रोशनाबाद स्थित देशी मदिरा तथा सरकारी मदिरा की दुकानों पर का भी निरीक्षण किया। उक्त दुकानांे पर भी प्रतिबंधित प्लास्टिक के गिलासों का प्रयोग करते पाया गया। एसडीएम ने मदिरा विक्रेताओं पर भी पांच हजार रूपये का जुर्माना लगाते हुए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों को नोटिस जारी किये जाने के निर्देश दिये। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हथियारों के बल पर दिया लूट की घटना को अंजाम, हुए फरार।

नवीन गोयल/मुजफ्फरनगर मुज़फ्फरनगर में देर रात राज्य राजमार्ग