हरिद्वार : जिलाधिकारी ने सरकारी गेहूं क्रय केंद्र का औचक निरीक्षण

हरिद्वार : जिलाधिकारी ने सरकारी गेहूं क्रय केंद्र का औचक निरीक्षण

- in haridwar
57
0

 

हरिद्वार / सनसनी सुराग

माह के प्रथम मंगवार को आयोजित होने वाले तहसील दिवस का आयोजन आज तहसील हरिद्वार में हुआ। तहसील दिवस में पहुंचे जिलाधिकारी ने तहसील के निकट बने सरकारी गेहूं क्रय केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने केंद्र में रखे गेहूं, चावल की गुणवत्ता की जांच की। जिसमें कोई शिकायत नहीं पायी गयी। केंद्र से सस्ते गल्ला डीलरों के यहां जा रहे खाद्यान प्राप्ति रजिस्टर में मौके पर उपस्थित राशन डीलर सुरेंद्र रैना तथा संजय गुप्ता के हस्ताक्षर लेकर रजिस्टर से मिलान करने पर सुरेंद्र रैना के हस्ताक्षर रजिस्टर हस्ताक्षर से मिलान न होने पर डीएम ने उपजिलाधिकारी श्री मनीष सिंह को रजिस्टर कब्जे में लेकर जांच किये जाने पर हस्ताक्षर फर्जी पाये जाने पर कंेद्र के अधिकारियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराये जाने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने तहसील रोड पर बनी चैहान स्टील वैल्डिंग शाॅप का भी औचक निरीक्षण किया। जिसमें वैल्डिंग का कार्य बिना विद्युत मीटर लगाये किया जा रहा था। यहां बने स्क्रेप गोदाम में भी विद्युत कनेक्शन न होने पर जिलाधिकारी ने दोनों दुकानों को सीज करते हुए विद्युत विभाग को कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये। तहसील के निकट स्थित पेट क्लिनिक एंड शाॅप के चिकित्सक डाॅ अजय राज गुप्ता द्वारा पाॅलिथीन में सामान खरीदकर लाये जाने पर जिलाधिकारी ने नगर निगम कार्मिकांे के माध्यम से एक हजार रूपया जुर्माना वसूल किये।

तहसील दिवस में अपनी समस्या रखने वालों में चैधरी चरण सिंह ने नालें पर अतिक्रमण के कारण नाला चैक होने, सफाई न होेने की शिकायत डीएम से की। डीएम ने अतिक्रमण को तत्काल तोड़ते हुए कार्रवाई करने के निर्देश एसडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट तथा एमएनए को दिये। शकंुतला देवी द्वारा 70 वर्ष की आयु पूर्ण कर लिये जाने पर भी समाज कल्याण विभाग में आवेदन के बाद भी पेंशन लागू न होने की शिकायत की। डीएम ने जिला समाज कल्याण अधिकारी दीपराज अग्निहोत्री को पेंशन प्रक्रिया पूर्ण कर महिला की पेंशन प्रारम्भ किये जाने के निर्देश दिये। मोबिन ने भी छः माह से पेंशन खाते में न आने की शिकायत की। श्री अग्निहोत्री ने बताया कि बजट जारी न होने के कारण पेंशन अटकी थी जो जल्द ही जारी कर दी जायेगी।

लालढांग निवासी जसबीर कौर ने शिकायत कर डीएम को अवगत कराया कि उसके द्वारा अमीन को वसूली की 16 हजार की रकम का भुगतान कर दिया गया था, किन्तु अमीन द्वारा उक्त पैसा बैंक को जमा नहीं किया गया जिससे महिला को बैंक रिकवरी के लिये परेशान कर रहा है। डीएम ने उक्त अमीन को जेल भेजे जाने के निर्देश उपजिलाधिकारी को दिये। किरण निवासी नया गंााव सीतापुर ने बरसात में सड़क का पानी नाली बंद होने तथा सड़क का ढलान न होने के कारण घरों में भर जाने की शिकायत की। जिलाधिकारी ने पंचायतीराज अधिकारी को उक्त गांव में सड़क तथा नाली बनाये जाने के निर्देश दिये। शिखा, अनूप चैहान, मायाराम, रोशनला, सोमसिहं, शशिभूषण पाण्डे, सहित अन्य लोगों ने भी अपनी समस्या तहसील दिवस में रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी: मुख्यमंत्री रावत ने 1 अरब 39 करोड़ 61 लाख की लागत के 39 कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

उत्तरकाशी/सनसनी सुराग प्रदेष के माननीय मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह