हरिद्वार : जिलाधिकारी ने दिलाई मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ

हरिद्वार : जिलाधिकारी ने दिलाई मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ

- in haridwar
191
0

 

हरिद्वार/ सनसनी सुराग

रोशनाबाद स्थित कलेक्ट्रेट प्रांगण में जिलाधिकारी दीपक रावत ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर स्थानीय नागरिकों तथा समस्त अधीनस्थों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलायी। जिलाधिकारी दीपक रावत ने जनवरी 2018 में 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर नये मतदाता बने युवाओं को वोटर कार्ड प्रदान किये।

जिलाधिकारी की उपस्थिति में राष्ट्रीय मतदाता दिवस हर्शोल्लास के साथ मनाया गया। सभी कर्मचारी अधिकारियों ने प्रतिभाग करते हुए जिलाधिकारी के समक्ष मतदान का प्रयोग करने व मतदाताओं को जागरूक करने की षपथ दोहरायी। जिलाधिकारी ने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि मताधिकार लोकतंत्र का सबसे मजबूत अधिकार है, इसका प्रयोग कर हम अपने राश्ट्र व स्वयं के विकास का सषक्त माध्यम चुनते हैं।  हमें राश्ट्रीय, राज्य और स्थानीय स्तर पर प्रत्येक बार अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। हमारे आस-पास जो भी व्यक्ति वोटर की श्रेणी में आता है और वह मतदान में भागीदार नहीं होता उसे जागरुक कर मताधिकार के लिए प्रेरित करना भी हमारा दायित्व है।

उन्होंने पहली बार वोटर बने साक्षी चैहान तथा हर्शित त्यागी को मतदान पहचान पत्र प्रदान किये। जिलाधिकारी ने कहा कि जनवरी 2018 में हरिद्वार के लगभग 65 हजार युवा पहली बार वोटर बने हैं, उन सभी से अपील है कि वे सभी प्रत्येक बार हर स्तर पर होने वाले मतदान में अपनी पूर्ण सक्रियता से भागीदारी करें तथा मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में सहयोगी बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मेरठ — सांसद ने किया दौड़ प्रतियोगिता का उदघाटन

  दौराला/मेरठ मौ० रविश कल सुबह क़स्बा स्थित