गाजियाबाद: वायुसेना के जांबाजों ️ ने हवा में दिखाई भारत की ताकत

गाजियाबाद: वायुसेना के जांबाजों ️ ने हवा में दिखाई भारत की ताकत

- in Uttar Pradesh
50
0

गाजियाबाद/डॉ रणवीर सिंह वर्मा
वायुसेना के जांबाजों ️ ने हवा में दिखाई भारत 🇮🇳की ताकत

वायुसेना का 87वां स्थापना दिवस पर सोमवार को गाजियाबाद स्थित हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर वायुसेना ने विभिन्न प्रदर्शन के जरिए दुनिया को भारत की शक्ति का एहसास कराया। सुबह 8 बजे शुरू हुए कार्यक्रम में भारतीय वायुसेना के जांबाजों ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम की शुरुआत आकाशगंगा टीम ने की। जिस समय पैरा जंपर्स 8000 फीट की ऊंचाई से उतरे तो परेड ग्राउंड में मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर उनका अभिनंदन किया। आज हमारे वायुसेना की ताकत पूरी दुनिया देख रही है। अलग-अलग दल अपने-अपने करतब दिखा रही हैं। जैसे हॉक हेलिकॉप्टर और एयर वारियर ड्रिल टीम के हैरतअंगेज करतब देख दर्शकों ने दांतों तले उंगली दबा ली.

विंग कमांडर दीपक शर्मा व आलोक यादव के नेतृत्व में पैरा जंपर्स ने मिलकर अलग रंग के पैराशूट से तिरंगे की संरचना और स्काई डाइविंग के कई करतब दिखाए। समारोह में वायुसेना, थल सेना और जल सेना के प्रमुख ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की है। एयरफोर्स-डे परेड में एयर चीफ मार्शल बीएस धनोवा देश के लिए उत्कर्ष सेवा देने के लिए करीब 48 जवानों को सम्मानित किया।

भारत के राट्रपति रामनाथ कोविद ने ट्वीट कर भारतीय वायु सेना को एयर फोर्स डे पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि वायु सेना के जवाब अपने साहस और प्रतिबद्धता के साथ भारत के आसमान की रक्षा करते हैं। सभी भारतियों को वायु सेना पर गर्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हथियारों के बल पर दिया लूट की घटना को अंजाम, हुए फरार।

नवीन गोयल/मुजफ्फरनगर मुज़फ्फरनगर में देर रात राज्य राजमार्ग