उत्तरकाशी : गंगा में मलवा उड़ेलने के खिलाफ विधानसभा में नियम 58 के तहत कार्यवाही की मांग की थी : प्रीतम पंवार

उत्तरकाशी : गंगा में मलवा उड़ेलने के खिलाफ विधानसभा में नियम 58 के तहत कार्यवाही की मांग की थी : प्रीतम पंवार

- in states, Uttarakhand, Uttarkashi
236
0
@admin
  • सतोष साह / उत्तरकाशी

ऋषिकेश- गंगोत्री हाईवे मे सड़क चौड़ीकरण निर्माण के दौरान मलवे को डंपिंग जोन मे न डालकर उसे सीधे गंगा मे डाले जाने से हो रहे नुकसान को लेकर धनोल्टी के विधायक प्रीतम पंवार ने इस मामले को विधानसभा में नियम 58 के तहत उठाया था और सरकार से इसे गंभीरता से लेने को कहा था। विधायक धनोल्टी ने गंगोत्री- ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग मे धरासू औऱ बड़ेथी चुंगी के पास सड़क चौड़ीकरण का कार्य कर रही कंपनियों के द्वारा मलवे को डम्पिंग जोन में न डालकर सीधे गंगा मे डाले जाने से हो रहे नुकसान को लेकर सवाल उठाए।

उन्होंने कहा कि मलवे को गंगा समेत जिस तरह से वन भूमि मे उड़ेला जा रहा है उससे पर्यावरण को नुकसान होने के साथ ही पेड़ पोधों और वन्य जीवों को भी खतरा पैदा हो गया है। विधायक ने इससे प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट को भी आघात पहुचाने की बात कही।

विधायक ने सडक निर्माण एजेंसियों पर एनजीटी द्वारा 2 करोड़ का जुर्माना लगाने के बावजूद भी निर्माण कम्पनियो के द्वारा इसे गंभीरता से न लिए जाने पर अफसोस जाहिर करते हुए नियम 58 के तहत उक्त मामले मे सरकार से कार्यवाही की अपेक्षा की औऱ मांग की कि गंगा की रक्षा औऱ उसकी निर्मलता बनाए रखने के लिए इस पर कदम उठाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : 360 क्वाटर व 12 बोतल शराब के साथ अभियुक्त कब्जे में

संतोष साह / उत्तरकाशी पुलिस ने महिडाण्डा रोड