उत्तरकाशी : 48 घंटे के सर्च,रेस्क्यू के बाद केदारकाठा ट्रेक पर भटके 2 ट्रेकर को पुलिस ने सुरक्षित पहुंचाया अस्पताल

उत्तरकाशी : 48 घंटे के सर्च,रेस्क्यू के बाद केदारकाठा ट्रेक पर भटके 2 ट्रेकर को पुलिस ने सुरक्षित पहुंचाया अस्पताल

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
145
0
@admin
  • संतोष साह

विकासनगर का 5 सदस्यीय दल केदारकाठा ट्रेक के लिये जो गया था उसमें से दो लोगों के भटक जाने के बाद उन्हें तलाशने के लिये मोरी पुलिस द्वारा सर्च व रेस्क्यू अभियान चलाया गया और दोनों को सकुशल ढूंढ निकाला गया। एसपी पंकज भट्ट ने रेस्क्यू टीम की सराहना करते हुए एक हजार रुपये के इनाम की घोषणा की साथ ही सर्च व रेस्क्यू में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्थानीय लोगों को पुलिस द्वारा पुरस्कृत करने की बात कही।
पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 14 अक्टूबर को। विकासनगर से 5 सदस्यीय दल सांकरी से केदारकांठा के लिये रवाना हुआ जिसमे दिव्यम नेगी,आशीष नेगी,शुभम नौटियाल, शुभम गैरोला व महेंद्र तोमर सभी विकासनगर शामिल थे। 15 अक्टूबर को जब यह दल बेस कैम्प स्टे के बाद केदार कांठा से नीचे उतरे तो 3 लोग तो आगे आ गए मगर 2 लोग शुभम गैरोला व महेंद्र तोमर पीछे रह गए और रास्ता भटक गए। 16 अक्टूबर को दल के 3 साथियों द्वारा मोरी पुलिस को फ़ोन पर सूचना दी गई। जिसके बाद मोरी थानाध्यक्ष केदार सिंह चौहान ने एक टीम बनाकर और टीम में उक्त के परिजनों, स्थानीय लोगों को साथ लेकर रेस्क्यू टीम सर्च अभियान के लिये रवाना हुई। सांकरी से डेढ़ घंटा आगे चलने के बाद उक्त दोनों लोग जंगल मे नाजुक स्थिति में मिले।जिसके बाद त्वरित कार्यवाही करते हुए उन्हें सांकरी लाया गया जहां से एम्बुलेंस का इंतजार न कर एसओ ने पुलिस के वाहन में ही उन्हें बिठाकर मोरो अस्पताल में पहुंचाया। दोनो की हालत में थोड़ा सुधार होने के बाद उन्हें नौगांव में लाया गया जहां अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है। सर्च ,रेस्क्यू करने वाली टीम में थानाध्यक्ष मोरी, कॉन्स्टेबल हंसराज, संजय असवाल,लायबर सिंह,महादेव,राजेश राणा,किशन शामिल रहे। थानाध्यक्ष मोरी द्वारा बताया गया कि स्थानीय निवासी विजय द्वारा रेस्क्यू में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गई।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : विधायक गोपाल के प्रयास से गंगोत्री विधानसभा की एक औऱ सड़क को मिली वन भूमि की स्वीकृति,बोंगा से किमाणगांव तक बनेगा मोटरमार्ग

संतोष साह गंगोत्री विधायक गोपाल रावत के अथक