डी एम उत्तरकाशी कि एक ओर नई पहल, उत्तरकाशी को दी जटायु मशीन ।

डी एम उत्तरकाशी कि एक ओर नई पहल, उत्तरकाशी को दी जटायु मशीन ।

- in Uttarkashi
220
0

वीरेंद्र सिंह /सनसनी सुराग
जिलाधिकारी आषीश चौहान ने जनपद में स्वच्छता बनाये रखने हेतु आज नगर पालिका परिशद उत्तरकाषी को दो जटायु मषीन की षौगात दी। जिसका उन्होने कलेक्ट्रेट परिसर से विधिवत् पूजा अर्चना के साथ हरी झण्डी दिखाकर षहर में सफाई व्यवस्था बनाये रखने हेतु रवाना किया। जबकि जिला महामंत्री विजय सन्तरी एवं ओसी कलेक्ट्रेट/प्रषासक नगर पालिका परिशद उत्तरकाषी ने भी उक्त कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।
जिलाधिकारी चौहान ने कहा कि वैक्यूम लिटर पीकिंग मषीन देष के स्टार्टअप योजना के तहत देष के नये जनरेषन की प्रोडेक्ट है। उक्त मषीन को ई-टेण्डरिंग द्वारा क्रय की गई है। उन्होने कहा कि इस मषीन से स्वच्छता में कार्यरत लोगों को अपने कार्य करने में काफी सुगमता मिलने के साथ समय की बचत एवं सक्त कूडे को भी आसानी से साफ किया जायेगा। उन्होने मषीन के संचालन के मौके पर तैनात संबंधित अधिकारी को निर्देषित करत हुए कहा कि क्लीनर मषीन के साथ-साथ कूडा निस्तारण वाहन को रखना सुनिष्चित करेंगे। जिससे सफाई के दौरान एकत्र कूडे को उक्त वाहन में डाला जा सकें। जिलाधिकारी ने सभी स्वच्छक कर्मी एवं नगर वासियां को मषीन की बधाई दी। साथ ही नगर को स्वच्छता बनाये रखने में अपना अमूल्य सहयोग देने को कहा।
आ.ेसी. कलेक्ट्रेट/प्रषासक नगर पालिका परिशद उत्तरकाषी अनुराग आर्य ने कहा कि एक जटायु मषीन की लागत 6.99 लाख रूपया है। षहर में स्वच्छता बनाये रखने एवं कार्य में तेजी लाने हेतु जिलाधिकारी की नयी पहल है। जिससे सफाई कार्य को जनपद में तकनीकीय रूप से संजोया गया है। वहीं कंपनी के पदाधिकारी सुमेग घोज ने बताया कि यह प्रोडेक्ट उनके भाई कम्पनी के सीइओ अभिशेक द्वारा डिजाईन किया गया है। यह स्वदेष के कलपुर्जे से बना है। इसके रिपेयर आदि में कोई कठीनाई नही होगी। कहा कि नगर पालिका परिशद उत्तरकाषी पहला ग्राहक है, जिन्होने इन दो मषीनों को क्रय किया है। उन्होने गंगोत्री क्षेत्र में मषीन क्रय होने से जिलाधिकारी एवं जनपद वासियों का आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मेरठ — सांसद ने किया दौड़ प्रतियोगिता का उदघाटन

  दौराला/मेरठ मौ० रविश कल सुबह क़स्बा स्थित