डीएम ने बैठक में किसे दिए दिशा निर्देश? ईद-उल-फितर की नमाज को लेकर डीएम ने क्या कहा मुस्लिम धर्मगुरुओं को ?

डीएम ने बैठक में किसे दिए दिशा निर्देश? ईद-उल-फितर की नमाज को लेकर डीएम ने क्या कहा मुस्लिम धर्मगुरुओं को ?

- in Other Updates
519
0

पंकज वालिया / शामली

शामली(सनसनी सुराग न्यूज़) ईद-उल-फितर के पर्व को शांतिपूर्वक एवं सौहार्द से मनाए जाने के संबध में डीएम जसजीत कौर ने शनिवार को मुस्लिम धर्म गुरुओं की बैठक ली। डीएम ने सभी मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपील की कि वे मुस्लिम समुदाय के लोगों को समझाएं कि ईद के पर्व पर अपने-अपने घरों में ही नमाज अदा करें तथा लॉक डाउन का पालन करें। सभी धर्मगुरुओं ने भी डीएम को सहयोग का पूर्ण आश्वासन दिया।
जानकारी के अनुसार शनिवार को कलेक्ट्रेट में डीएम जसजीत कौर ने ईद-उल-फितर को शांतिपूर्वक एवं सौहार्द से मनाए जाने के संबंध में मुस्लिम धर्मगुरुओं की बैठक ली। डीएम ने कहा कि जिस प्रकार उन्होंने जिला प्रशासन का सहयोग किया गया है उसके चलते लॉक डाउन में जनपद की स्थिति काफी ठीक है लेकिन जिले में अभी भी कोरोना पॉजिटिव के केस हैं इसलिए हम सभी को ऐहतियात बरतनी जरूरी है क्योंकि इस बीमारी से जल्द छुटकारा मिलने की उम्मीद नहीं है, इसलिए मुश्किल के इस वक्त में आप स्वयं निर्णय लें कि हम कहीं पर भी सामूहिक रूप से कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं करेंगे और अपने व अपने परिवार की सेहत को ध्यान में रखते हुए सादगी के साथ घर में रहकर त्यौहार मनाना है। उन्होंने कहा कि पूर्व की भांति जो व्यवस्था चल रही है उसी का ही कडाई से पालन करना है।

 

डीएम ने सभी धर्मगुरुओं से उनके क्षेत्र में बिजली, पानी आदि की समस्याएं ली तो सभी ने बताया कि उनके क्षेत्र में किसी प्रकार की कोई समस्या नही है।

बैठक में सभी धर्मगुरुओं ने डीएम को आश्वासन दिया कि वे अपने-अपनी घरों में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए नमाज अदा करेंगे वहीं अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करेंगे। वे हर तरह से जिला प्रशासन का पूर्ण सहयोग करेंगे। डीएम ने कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर लोगों को जागरूक करें कि लॉक डाउन में बाहर न निकलें तथा कानून का पालन करें। जो प्रवासी श्रमिक बाहर से लौटे हैं, सभी धर्मगुरु उनकी जानकारी जिला प्रशासन को दें ताकि उनकी समय से जांच कराई जा सके, लॉक डाउन की महत्ता को समझें और उनका पालन करें। इस अवसर पर एसपी विनीत जायसवाल ने कहा कि कहीं पर भी सामूहिक रूप से नमाज अदा न होने दें, भारत सरकार और प्रदेश सरकार के निर्देशों का पालन करें, यदि किसी भी स्थान पर सामूहिक नमाज की सूचना मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

 

इस अवसर पर डीएम व एसपी ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को ईद की शुभकामनाएं भी दी। मौके पर एडीएम अरविन्द कुमार सिंह, एएसपी राजेश श्रीवास्तव, नगर पंचायत जलालाबाद चेयरमैन अब्दुल गफ्फार, चेयरमैन झिंझाना मौहम्मद नौशाद, जामा मस्जिद कैराना के मौलाना ताहिर आदि भी मौजूद रहे।

 

पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष

श्री घनश्याम दास गर्ग जी

के नेतृत्व में व्यापार मंडल ने कल दिनांक 24 , 05 ,2020 दिन रविवार को ईद के कारण बाजार में आवश्यक सामान की दुकान खोलने की अनुमति जनपद शामली की डीएम साहिबा से ज्ञापन के माध्यम से मांगी थी जिससे कि व्यापारियों का हित हो सके इस पर डीएम साहिबा ने एसपी साहब से भी विचार विमर्श करने के बाद निर्णय लेने की बात कही थी व्यापार मंडल के इस अनुरोध को जनपद शामली की डीएम साहिबा और जनपद शामली के एसपी श्री विनीत जयसवाल जी ने स्वीकार कर लिया है

और उसके बाद आवश्यक सामान की दुकानें खोलने की लिस्ट जारी कर दी है व्यापार मंडल शामली जनपद की डीएम साहिबा का बहुत-बहुत धन्यवाद करता है 🙏🏽🙏🏽

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चोरी की मोटरसाइकिल के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ी मोटरसाइकिल, शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार, रेक्टिफाइड भी बरामद, एसडीएम के निरीक्षण में खंड विकास, पालिका में 9 कर्मचारी अनुपस्थित, जवाब तलब वेतन काटने की संस्तुति हेतु भेजा पत्र

विशाल भटनागर/सनसनी सुराग न्यूज कैराना। कैराना कोतवाली क्षेत्र