देहरादून : किच्छा-खटीमा नई रेलवे लाइन के निर्माण के लिए नया लोकेशन सर्वे कार्य हुआ पूर्ण

देहरादून : किच्छा-खटीमा नई रेलवे लाइन के निर्माण के लिए नया लोकेशन सर्वे कार्य हुआ पूर्ण

- in Dehradun
40
0

 

देहरादून / सनसनी सुराग

किच्छा-खटीमा नई रेलवे लाइन के निर्माण के लिए नया लोकेशन सर्वे कार्य पूर्ण कर लिया गया है। 165.67 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 51.48 किलोमीटर रेलवे लाइन का डीपीआर नार्थ ईस्टर्न रेलवे द्वारा जल्द कराया जाएगा। इस बारे में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह के साथ शुक्रवार को सचिवालय में नार्थ ईस्टर्न रेलवे के महा प्रबंधक राजीव अग्रवाल की बैठक हुई।

बैठक में यह भी तय किया गया कि नार्थ ईस्टर्न रेलवे लालकुआं-काठगोदाम लाइन और काशीपुर कस्बे में आरयूबी (रेलवे अंडर ब्रिज) बनाएगा। इसपर होने वाले व्यय का कुछ हिस्सा उत्तराखण्ड राज्य भी वहन करेगा। इसके अलावा खटीमा-बनबसा रेलवे लाइन पर भी एक आरयूबी बनाया जाएगा। बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि रुद्रपुर, काशीपुर और बाजपुर में स्थित एफसीआई के गोदामों से अनाज ढुलान का कार्य रेल द्वारा किया जाय। मुख्य सचिव ने जीएम नार्थ ईस्टर्न रेलवे से राम नगर दिल्ली के बीच कॉर्बेट स्पेशल ट्रेन और देहरादून काठगोदाम इंटरसिटी ट्रैन चलाने का अनुरोध किया। जीएम ने भरोसा दिलाया कि इसके लिए जल्द ही टेक्नो फिजिबिलिटी स्टडी कराई जाएगी।

बैठक में अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, प्रमुख सचिव खाद्य आनंद बर्द्धन, डीआरएम बरेली डीके सिंह, अपर सचिव परिवहन हरिश्चन्द्र सेमवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी: मुख्यमंत्री रावत ने 1 अरब 39 करोड़ 61 लाख की लागत के 39 कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

उत्तरकाशी/सनसनी सुराग प्रदेष के माननीय मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह