कोरोना वायरस, जिलाधिकारी जसजीत कौर द्वारा जनपद वासियों से अपील

कोरोना वायरस, जिलाधिकारी जसजीत कौर द्वारा जनपद वासियों से अपील

- in Other Updates
899
0

पंकज वालिया / जनपद शामली

 

शामली
कोरोना वायरस (कोविड-19) के दृष्टिगत जिलाधिकारी जसजीत कौर द्वारा जनपद वासियों से अपील की गई कि सभी लोग लॉकडाउन का पालन करें घर के अंदर रहे अनावश्यक घर से बाहर ना निकले खासकर 65 वर्ष की आयु वाले एवं 10 साल की उम्र के बच्चे किसी भी हालत में अनावश्यक घर से बाहर ना निकले बाजारों में भीड़भाड़ ना लगाएं,उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन द्वारा दिए जा रहे दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत रूप से पालन करें।इसके अलावा जिलाधिकारी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि इस महामारी का खतरा अभी टला नहीं है,इसलिए कोविड-19 से सतर्कता व बचाव रोकथाम हेतु वर्तमान स्थिति के परिप्रेक्ष्य में प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य हेतु परम आवश्यक है,वह सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें।लॉकडाउन का पालन करें और अपने घर में ही रहे क्योंकि घर में रहना ही इसका एक सबसे बड़ा उपचार है।यदि फिर भी आवश्यक कार्य हेतु घर से बाहर निकले तो अनिवार्य रूप से अपने मुंह को फेस कवर,गमछा,रूमाल, से ढककर निकले।प्रोटोकॉल का अनुपालन करें ताकि कोरोना जैसी महामारी बीमारी से बचा जा सके।

 

 

पंकज वालिया / जनपद शामली

दो महिलाओं समेत तीन लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप
हाल ही में दिल्ली से लौटी थी दोनों महिलाएं
तीनों पॉजिटिव मरीजों को उपचार के लिए कराया गया कोविड अस्पताल में भर्ती

शामली। जिले में कोरोना वायरस के तीन नये मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप गया है। दिल्ली से लौटी दो महिलाओं समेत तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है जिन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा झिंझाना के कोविड-19 अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया गया है।
जानकारी के अनुसार शामली जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर तेजी पकड़ी नजर आ रही है। बुधवार को जिला प्रशासन को मिली जांच रिपोर्ट में तीन लोग कोरोना पाॅजिटिव निकले हैं, इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। तीन लोगों को कोराना संक्रमण मिलने के बाद जिला प्रशासन में भी हडकंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों महिलाओं समेत तीनों मरीजों को उपचार के लिए झिंझाना स्थित कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया है।

बताया जाता है कि दो मरीज ऊन तथा एक मरीज शामली तहसील क्षेत्र से संबंधित है। यह भी पता चला है कि कोरोना पाॅजिटिव मिली दोनों महिलाएं हाल ही में दिल्ली से वापस लौटी थी। जिला प्रशासन ने इन मरीजों के रहने वाले इलाकों को सील कर बैरिकेटिंग लगाने का काम शुरू कर दिया है वहीं इन क्षेत्रों में सैनेटाइजर का छिडकाव भी किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा तीनों मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को भी चिन्हित करने में जुट गया है। गौरतलब है कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। दो-तीन पूर्व मौहल्ला दयानंदनगर में भी दो भाईयों के कोरोना पाॅजिटिव मिलने के बाद सील कर हाॅट स्पाॅट बनाते हुए गलियों बैरिकेटिंग लगा दी गयी है वहीं पुलिसकर्मियों को भी तैनाती की गयी है। हाॅट स्पाॅट क्षेत्रों में किसी को जाने की अनुमति नहीं है। तीन और मरीज मिलने के बाद जिले में पाॅजिटिव केसों की संख्या 41 हो गयी है जबकि 28 मरीज ठीक हो चुके हैं और संक्रमित मरीजों की संख्या 13 हो गयी है।

 

जसजीत कौर, डीएम शामली ने कहा…
जनपद शामली में तीन नए कोरोना पॉजिटिव केस की रिपोर्ट प्राप्त हुई है इनमें दो महिलाएं और एक पुरूष है इनमें से एक महिला हाल फिलहाल में दिल्ली रोहिणी से लौटी है, जबकि एक महिला और पुरूष जहांगीरपुर से लौटे हैं। इन मरीजों का सैंपल 31 तारीख में लिया गया था, जिनकी आज कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। तीनों मरीजों को झिंझाना के कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जा रहा है। पॉजिटिव मरीजों से संबंधित रिहाईशी इलाकों में सेनेटाइजेशन और सर्वे का काम कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मीम एग्रो के खिलाफ अधिवक्ताओ व व्यापारियों का गुस्सा,दिया ज्ञापन

विशाल भटनागर / कैराना मीम एग्रो से निकलती