उत्तरकाशी : मोरी आपदा ! मुख्यमंत्री ने लिया हालात का जायजा,मृतकों को 4 लाख,घायलों जा होगा निःशुल्क इलाज

उत्तरकाशी : मोरी आपदा ! मुख्यमंत्री ने लिया हालात का जायजा,मृतकों को 4 लाख,घायलों जा होगा निःशुल्क इलाज

- in states, Uttarakhand, Uttarkashi
241
0
@admin
  • संतोष साह / उत्तरकाशी

प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज उत्तरकाशी जिले के आपदा प्रभावित इलाके मोरी ब्लॉक में पहुंचे।यहां उन्होंने पहले हेलीकॉप्टर से प्रभावित इलाके के हालात देखे। उनके साथ सांसद माला राज्य लक्ष्मी,अजय भट्ट भी रहे। हालात का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री आराकोट में प्रभावितों से मिले,उनका हाल जाना और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने इस दौरान आराकोट में बनाये गए बेस कैम्प का भी निरीक्षण किया।

आराकोट में मुख्यमंत्री ने आपदा में मारे गए प्रत्येक मृत परिवार के परिजन को 4 लाख की धनराशि देने के साथ ही घायलों को मुफ्त में इलाज की बात कही। उन्होंने बेघर हुए लोगों के लिये ग्राम समाज की भूमि के चयन के निर्देश डीएम को दिये। उन्होंने प्रभावित काश्तकारों के सेब,भूमि व भवनो के नुकसान के आंकलन की रिपोर्ट भी तैयार करने के निर्देश दिये ताकि शीघ्र प्रभावितों को मुआवजा राशि मिल सके। उन्होंने पशु हानि पर भी आपदा के मानकों के अनुसार मुआवजा देने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार प्रभावितों के साथ खड़ी है। प्रशासन पूरा कार्य कर रहा है ताकि जल्द से जल्द हालात सामान्य हो सके। इस दौरान डीएम डॉ आशीष चौहान ने बताया कि रेस्क्यू अभियान तीसरे दिन भी जारी है और प्रभावित गांवो में जरूरी सामान पहुँचाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री आराकोट आगमन पर विकासनगर विधायक मुन्ना चोहान, विधायक राज कुमार,प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह,विधायक खजान दास, भाजपा जिलाध्यक्ष श्याम डोभाल,पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण,पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट समेत तमाम जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : काशी-बनारस का मणिकर्णिका हो या फिर उत्तरकाशी का,महत्व व फल एक ही

संतोष साह उत्तरकाशी और काशी बनारस में मणिकर्णिका