उत्तरकाशी : उत्तरकाशी में बाल दिवस की रही धूम,कलक्ट्रेट में बाल फ़िल्म महोत्सव, एनआईएम में राइज़िंग डे,सहारा अकेडमी में बच्चों का ट्रेडिशनल शो रहे मुख्य आकर्षण

उत्तरकाशी : उत्तरकाशी में बाल दिवस की रही धूम,कलक्ट्रेट में बाल फ़िल्म महोत्सव, एनआईएम में राइज़िंग डे,सहारा अकेडमी में बच्चों का ट्रेडिशनल शो रहे मुख्य आकर्षण

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
151
0
@admin
  • संतोष साह

उत्तरकाशी नगर में आज विभिन्न स्थानों में बाल दिवस मनाया गया और नेहरू को याद किया गया। बाल दिवस के मौके पर कलक्ट्रेट के ऑडिटोरियम में बाल फ़िल्म महोत्सव का शुभारंभ हुआ। शुभारंभ मुख्य अतिथि कमांडर बीआरओ सुनील श्रीवास्तव, डीएम डॉ. आशीष चौहान व सहायक वितरण अधिकारी बाल चित्र समिति नई दिल्ली देवराज ने दीप प्रज्वलित कर किया। बाल फ़िल्म 14 नवम्बर से 20 नवम्बर तक आयोजित होगी।

इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व.जवाहर लाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके जन्म दिवस को याद किया गया। ऑडिटोरियम में विभिन्न स्कूलो से आये बच्चों को बाल फ़िल्म दिखाई गयी। इस मौके पर डीएम ने कहा कि बाल फ़िल्म महोत्सव का मुख्य उद्देश्य बच्चों के बौद्धिक विकास व स्वस्थ मनोरंजन को विकसित करना है। डॉ. चौहान ने बताया कि जिला मुख्यालय समेत जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालयों में 14 नवम्बर से 20 नवम्बर तक आयोजित होने वाले बाल महोत्सव में द गोल,पीटनी का साबुन,गोरु,छू लेंगे आकाश बाल फिल्में दिखाई जाएंगी।

ऑडिटोरियम में बाल महोत्सव कार्यक्रम में सीएमओ डॉ. जोशी,एसडीएम देवेंद्र नेगी,आकाश जोशी,बैसिक शिक्षा अधिकारी जितेंद्र सक्सेना,अजय पूरी,नागेंद चौहान,प्रताप बिष्ट,आपदा समन्वयक जय पंवार,शार्दूल गुसांई समेत कई अन्य गणमान्य मौजूद थे।

इधर उत्तरकाशी नेहरू पर्वतारोहण संस्थान में भी बाल दिवस के मौके पर नेहरू को याद किया गया। आज के दिन एनआईएम मे राइज़िंग डे मनाया गया।

एनआईएम के सेलिब्रेशन में संस्थान के पूर्व प्रिंसिपल रहे बतौर मुख्य अतिथि रहे। इन मुख्य अतिथियों में पूर्व प्रिंसिपल व ब्रिगेडियर एम.पी.यादव,ब्रिगेडियर एम.एम.मसूर,कर्नल थापा रहे।

उधर नगर के सहारा क्रिश्चयन एकेडमी में भी बाल दिवस धूमधाम से मनाया गया। यहां आयोजित बाल महोत्सव से पूर्व एकेडमी की ओर से समस्त स्टाफ के द्वारा नेहरू के चित्र में माल्यार्पण व पुष्पांजलि कर उन्हें याद किया गया। बाद में एकेडमी के बच्चों द्वारा विभिन्न पोशाकों के माध्यम से ट्रेडिशनल शो किया गया।

इसमे नर्सरी से जूनियर वर्ग के बच्चे शामिल थे। बाल दिवस के अवसर पर अकेडमी के द्वारा बच्चों को गिफ्ट भी दिये गए। एकेडमी में बच्चों के इस महोत्सव में निदेशक स्टीफन दियाली, प्रिंसिपल राधिका दियाली समेत शिक्षक कलिंगा, अमोश,खुशपाल,आलेंद्र,मम राज,क्रिश्टिना,अनिता,अर्पणा, रीना,आशा,विनीता, मंजीता,राखी, प्रियंका, अरुणा व अन्य मौजूद थे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चमोली : 8 घण्टे में अपनी उपस्थिति दर्ज करें खनन अधिकारी : DM

अशोक सेमवाल / चमोली   चमोली राजस्व विभाग